यहां ऐसी बारिश की रास्ता ही बहा ले गई

शहर में दो दिनों से लगातार बादलों की आवाजाही के बीच मंगलवार दोपहर बाद हुई बारिश ने राहत की बंूदे बरसाई है। हालांकि बरसात का दौर रूक - रूक कर चला

By: Madhusudan Sharma

Published: 14 Jul 2021, 10:15 AM IST

चूरू. शहर में दो दिनों से लगातार बादलों की आवाजाही के बीच मंगलवार दोपहर बाद हुई बारिश ने राहत की बंूदे बरसाई है। हालांकि बरसात का दौर रूक - रूक कर चला, जिससे लोगों को आषाढ़ में ही सावन की झड़ी का अहसास हुआ। बरसात से तेज गर्मी की तपन व उमस से लोगों को राहत मिली है। इससे पहले सोमवार रात्रि को भी मामूली बारिश हुई। इधर, धीमी बरसात को खेतों के लिए अमृत बताया जा रहा है। करीब एक सप्ताह के बाद हुई बारिश से किसानों के चेहरों पर खुशी की चमक आई है। बुआई के बाद इस समय खेतों में नीनाण का कार्य चल रहा है। जिस पर नन्हें पौधों को एक अच्छी बरसात की दरकार थी। बारिश के बाद मौसम विभाग ने दिन व रात के तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की है। मौसम विभाग के अनुसार शाम को छह बजे तक 13 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। अधिकतम तापमान 36.3 और न्यूनतम 27.1 डिग्री सैल्सियस रिकॉर्ड किया गया।
तारानगर. क्षेत्र में दोपहर करीब ढाई बजे धूलभरी आंधी आई। आंधी के बाद आसमान में घनी घटा छाई जिससे मौसम परिवर्तन के साथ ही हल्की बारिश हुई। बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया और लोगों को गर्मी से राहत मिली।
सुजानगढ़. पिछले दिनों से जारी तेज गर्मी व उमस से मंगलवार को मामूली राहत मिली है। सुबह साढ़े 6 बजे हुई बूंदाबांदी के बाद आसमान में काले बादल छाए रहे। शाम को भी हल्की बूंदाबांदी हुई। किसानों का कहना है कि अगर 2-3 दिनों में अच्छी बरसात नहीं हुई तो खेतों में दुबाा बुआई करवानी पड़ेगी।
मुख्य रास्ता पानी में बहा
सिधमुख. कस्बे व आसपास के गांवों में जमकर बारिश हुई। करीब 40 एमएम बारिश का अनुमान है। असलम मणियार ने बताया की बारिश से कस्बे के विभिन्न हिस्सों में पानी भर गया। मुख्य गलियां व चौक जलमग्न हो गए। क्षेत्र के भीमसाना, ढाणी चाहर, राजपुरिया, ढीगारला, चुबकियाताल आदि गांवों में अच्छी बारिश हुई है। इधर गांव चुबकियाताल में तेज बारिश से पानी के बहाव के साथ गांव का मुख्य रास्ते पर मिटटी बह जाने से सात फीट गहरा व 15 फीट चौड़ा गड्ढा बन गया। गांव के पंकज फांडन ने बताया गांव के वार्ड आठ का यह मुख्य मार्ग रामकिशन चाहर के घर के आगे से बह गया।
सांखूफोर्ट. कस्बे के आस-पास के क्षेत्र में मंगलवार को दिनभर मौसम का मिजाज बदला। सुबह तेज उमस से लोगों का हाल-बेहाल था। इसके बाद दोपहर एक बजे आई बारिश से लोगों ने राहत की सांस ली। बारिश से किसानां के चेहरे खिल उठे। किसान मामराज प्रजापत ने बताया हल्की बारिश हुई है।
रतनगढ़.क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह से पड़ रही भीषण गर्मी व उमस से लोगों को मंगलवार को हुई बरसात से राहत मिली। शहर में प्रात: हुई हल्की बारिश के बाद उमस बढ़ गई थी, लेकिन शाम को हुई हल्की बरसात के चलते शहर के लोगों को तेज गर्मी व उमस से निजात मिली।
सादुलपुर. तीखी गर्मी और धूप के बाद बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया । दोपहर 12 बजे आसमान में बादल छा गए और मौसम सुहावना बन गया। बारिश मध्यम दर्जे की हुई लेकिन लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली। मुख्य बाजार, शीतला बाजार तथा जोगी आश्रम रामबास में मामूली बारिश में ही पानी गया। ऐसे में नगरपालिका के सफाई के दावों की पोल खुल गई। हमीरवास, हरपालु नीम गांव में भी बारिश हुई।

Show More
Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned