scriptRailway Overbridge Construction- यहां पर.. रेलवे ओवरब्रिज निर्माण को लगेंगे पंख, जांच करने आएगी टीम | Here .. railway overbridge construction will take wings, team will co | Patrika News
चुरू

Railway Overbridge Construction- यहां पर.. रेलवे ओवरब्रिज निर्माण को लगेंगे पंख, जांच करने आएगी टीम

चूरू. अग्रसेन नगर समग्र विकास समिति की ओर से जयपुर रोड स्थित रेलवे ओवरब्रिज को खुलवाने व अग्रसेन नगर से गुजरने वाले भारी वाहनों को बंद करवाने व अग्रसेन नगर फाटक संख्या 167 ए पर प्रस्तावित रेलवे ओवरब्रिज निर्माण प्रक्रिया को गति प्रदान करवाने के लिए कॉलोनीवासी ने जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया।

चुरूMay 24, 2022 / 12:43 pm

Vijay

Railway Overbridge Construction- यहां पर.. रेलवे ओवरब्रिज निर्माण को लगेंगे पंख, जांच करने आएगी टीम

चूरू. आरओबी शुरू कराने और अग्रसेन नगर से निकलने वाले भारी वाहनों को बंद करने के लिए दिया ज्ञापन

जून के प्रथम सप्ताह में सेन्ट्रल रिसर्च इंस्टीट्यूट से आएगी जांच टीम
चूरू. अग्रसेन नगर समग्र विकास समिति की ओर से जयपुर रोड स्थित रेलवे ओवरब्रिज को खुलवाने व अग्रसेन नगर से गुजरने वाले भारी वाहनों को बंद करवाने व अग्रसेन नगर फाटक संख्या 167 ए पर प्रस्तावित रेलवे ओवरब्रिज निर्माण प्रक्रिया को गति प्रदान करवाने के लिए कॉलोनीवासी ने जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया।
ज्ञापन देने के दौरान प्रतिनिधि के रूप में डा रविकान्त शर्मा व सज्जन ङ्क्षसह राठौड जिला कलक्टर व पीडब्ल्यूडी आधीक्षण अभियंता से मिले। डॉ रविकान्त शर्मा ने बताया कि जिला कलक्टर ने बताया कि जून प्रथम सप्ताह में सेन्ट्रल रिसर्च इंस्टीट्यूट से जांच टीम आएगी जो कि क्षतिग्रस्त जयपुर रोड स्थित ओवरब्रिज की जांच करेगी। इसके बाद इस ब्रिज के मरम्मत का निर्णय किया जाएगा। उन्होने बताया की अग्रसेन फाटक संख्या 167 ए पर प्रस्तावित ओवरब्रिज के लिए ट्रैफिक लोड को देखते हुए फोरलेन बनाने पर विचार चल रहा है इस वजह से प्रक्रिया में समय लग रहा है। जिला कलक्टर ने अग्रसेन नगर से गुजरने वाले भारी वाहनो को दूसरे रास्ते से निकालने पर विचार करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष बनवारी शर्मा,एडवोकेट संदीप शर्मा, धर्मपाल बिका, गयासुल हक निजामी, रतन ङ्क्षसह शेखावत, सज्जन लाटा, ओमप्रकाश तंवर, शैलेन्द्र सोनी, अर्पित सोनी, कृष्ण कुमार शर्मा, श्रीराम शर्मा, श्रवण महर्षि, सागरमल बजाड, विनोद जांर्गिड, सज्जनङ्क्षसह राठोड, गजेन्द्र महर्षि, शैलेन्द्र ङ्क्षसह, राजेन्द्र शर्मा, निर्मल, मनमोहन महर्षि, दिनेश लाटा, शिशराम व भगवानाराम जांगिड़ उपस्थित थे। गौरतलब है कि शहर व कॉलोनियों का यातायात दबाव करने के लिए करीब तीस करोड़ रुपए की लागत से बनाए गए आरओबी को के चलते जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिला कलक्ट्रेट से कुछ ही दूरी पर स्थित ये आरओबी अब अग्रसेन नगर के लोगों के लिए नासूर बन गया है। जानकारी के अनुसार इस आरओबी का निर्माण कांग्रेस के शासन में किया गया था। जिसका लोकार्पण तत्कालीन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया था। लोकार्पण के कुछ महिनों बाद ही ये आरओबी क्षतिग्रस्त होने लगा। जब जांच करवाकर इसका निर्माण कराया तो पहले प्रारंभिक रूप से इसे बंद कर दिया गया। कुछ दिनों बाद इस आरओबी को खोला गया। क्योंकि ये आरओबी चूरू से सीधे जयपुर को जोड़ता है। जब खोला तो इस पर से केवल छोटे वाहनों के आने-जाने की अनुमति दी गई। बड़े वाहनों का प्रवेश इस पर बंद कर दिया गया। इन बड़े वाहनों को अग्रेसन नगर में से आने-जाने की अनुमति दी। लेकिन ये व्यवस्था अब कॉलोनी के लिए स्थायी हो गई। बड़े वाहनों के कारण कई कॉलोनियों के लिए परेशान हैं।
वाहन की टक्कर से एक व्यक्ति की मौत
चूरू, सादुलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 52 स्थित गांव श्योपूरा के निकट अज्ञात वाहन की टक्कर से एक व्यक्ति की मौत हो गई। थाना अधिकारी कृष्ण कुमार बलौदा ने बताया कि उदमी राम जांगिड़ उम्र 26 वर्ष निवासी खरतवासिया तहसील तारानगर ने मामला दर्ज करवा कर बताया कि उसके पिता भंवरलाल जांगिड़ घर से शिमला हिमाचल प्रदेश के लिए रवाना होकर सादुलपुर से बस में सवार होकर जा रहे थे। गांव श्योपूरा के पास स्थित एक होटल पर जब बस रुकी तो तो बस में सवार अन्य सवारियों के साथ उसके पिता भी खाना खाने के लिए बस से उतर गए। खाना खाकर वह लघुशंका करने के लिए गए तो रात्रि करीब 1:00 बजे है लगभग एक अज्ञात वाहन चालक वाहन को तेज गति व लापरवाही से चलाता हुआ लाया तथा उन को टक्कर मार दी जिसके कारण उनकी मोके पर ही मौत हो गई। बस रवाना होने के बाद होटल वाले ने मेरे पिता को मृत अवस्था में देखकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम करवा कर शव उनके परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Home / Churu / Railway Overbridge Construction- यहां पर.. रेलवे ओवरब्रिज निर्माण को लगेंगे पंख, जांच करने आएगी टीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो