scriptGlow In The Fields — एक तरफ लॉक डाउन, दूसरी तरफ खेतों में रौनक | Lock down on one side, glow in the fields on the other side | Patrika News
चुरू

Glow In The Fields — एक तरफ लॉक डाउन, दूसरी तरफ खेतों में रौनक

जहां पूरा देश लॉक डाउन के दौरान थम सा गया है, ठहर सा गया है, सभी अपने-अपने तक सीमित हो गए हैं, घरों में रहने को मजबूर और कोरोना वायरस को हराने की जंग में सभी साथ दे रहे हैं। वहीं देहातों में परिवार के लोग एक साथ खेतों में फसलों की देखभाल और उनकी कटाई में व्यस्त हैं। परिवार के साथ खेत में घर के बने खाने का आनन्द कुछ और ही है और सभी साथ हो तो बात ही कुछ और हो जाती है। नाती-पौतों के साथ बुजुर्ग भी खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं।

चुरूMar 29, 2020 / 12:43 pm

Vijay

Glow In The Fields -- एक तरफ लॉक डाउन, दूसरी तरफ खेतों में रौनक

Glow In The Fields — एक तरफ लॉक डाउन, दूसरी तरफ खेतों में रौनक

परिवार के साथ खेत में खाना-पीना
सादुलपुर (चूरू). जहां पूरा देश लॉक डाउन के दौरान थम सा गया है, ठहर सा गया है, सभी अपने-अपने तक सीमित हो गए हैं, घरों में रहने को मजबूर और कोरोना वायरस को हराने की जंग में सभी साथ दे रहे हैं। वहीं देहातों में परिवार के लोग एक साथ खेतों में फसलों की देखभाल और उनकी कटाई में व्यस्त हैं। परिवार के साथ खेत में घर के बने खाने का आनन्द कुछ और ही है और सभी साथ हो तो बात ही कुछ और हो जाती है। नाती-पौतों के साथ बुजुर्ग भी खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं।
कोरोना वायरस के चलते जहां आमजन में भय का माहौल बना हुआ है। वहीं एक शिक्षक परिवार के लोगों ने अनोखा उदाहरण देते हुए सपरिवार खेत में काम में जुटे हैं। गांव बैरासर निवासी प्रमोद श्योराण ने बताया कि घर के सभी सदस्य सुबह ही घर को बंद कर खेत में चले जाते हैं तथा चने की फसल की कटाई करते हैं। इसके अलावा सामुहिक रूप से बैठकर भोजन का आनंद लेते हैं। दिनभर बच्चों के दिमाग में कोरोना वायरस की गूंज भी नहीं रहती है। श्योराण का कहना है कि जिनको काम नहीं है, वो सरकार के आदेशों की पालना कर घरों में रहें या फिर खेतों में खड़ी फसलों को काटकर समय रहते कार्यों का निबटारा करें। इसके अलावा बहुत-से लोग हैं, जो शाम छह बजे बाद घरों से निकलकर पानी की बोतल, टॉर्च एवं हाथ में लाठी लेकर खेतों की रखवाली के लिए रवाना हो जाते हैं तथा पूरी रात आवारा पशुओं से फसलों को बचाने का काम करते हैं।

Home / Churu / Glow In The Fields — एक तरफ लॉक डाउन, दूसरी तरफ खेतों में रौनक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो