scriptLok Sabha Election 2024 : राजस्थान के इस जिले में मतदान बहिष्कार का एलान, इनकी मांगे सुनेंगे तो हो जाएंगे हैरान | Lok Sabha Election 2024 : People call for boycott of polls in Sadulpur of Churu district | Patrika News
चुरू

Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान के इस जिले में मतदान बहिष्कार का एलान, इनकी मांगे सुनेंगे तो हो जाएंगे हैरान

RJ Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच सादुलपुर कस्बा चर्चा में हैं। वजह है कि प्रमुख राजनीतिक दल भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी इसी क्षेत्र से आते हैं। लेकिन इस कस्बे का दूसरा पहलु यह भी है कि वार्ड 25 व 26 के करीब चार सौ परिवार लम्बे समय से नारकीय जीवन जीने को मजबूर है।

चुरूApr 09, 2024 / 04:15 pm

जमील खान

RJ Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान के इस जिले में मतदान बहिष्कार का एलान, इस बड़ी मांग से जुड़ा है मामला, जानें

RJ Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच सादुलपुर कस्बा चर्चा में हैं। वजह है कि प्रमुख राजनीतिक दल भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी इसी क्षेत्र से आते हैं। लेकिन इस कस्बे का दूसरा पहलु यह भी है कि वार्ड 25 व 26 के करीब चार सौ परिवार लम्बे समय से नारकीय जीवन जीने को मजबूर है। आम रास्ते में भरे गंदे पानी की निकासी के लिए परेशान लोगों ने हर जगह गुहार लगाई, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। लोगों ने अब लोकसभा चुनाव में मतदान के बहिष्कार की घोषणा की है। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि समस्या के चलते बच्चो का स्कूल जाना, रोजगार के लिए घरों से बाहर जाना। यहां तक की बाजार से घरेलू सामान लाना भी परेशानी भरा हो गया है। किसी की मौत होने पर अर्थी को भी गंदे पानी के बीच से ही ले जाना मजबूरी है।

नारेबाजी कर कहा करेंगे मतदान का बहिष्कार
परेशान लोगों ने सोमवार को प्रशासन, नगर पालिका तथा जनप्रतिनिधियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लोगों ने बताया कि गत वर्ष 4 अगस्त को रेलवे प्रशासन की ओर से दीवार का निर्माण करवाया गया था। इसके बाद से गंदे पानी के निकासी नहीं होने के कारण प्रमुख रास्ते पर पानी जमा हो गया। गंदे पानी ने अब नहर का रूप ले लिया। लोगों को घरों में से बाहर आने और जाने के लिए गंदे पानी से ही गुजरना पड़ता है। मोहल्ले में कोई ऑटो चालक या वाहन लेकर नहीं आता है। क्षेत्र के लोग अपने दोपहिया वाहनों को दूसरा के घरों में खडे करते हैं। मोहल्ला वासियों ने कहा कि जब तक उनकी समस्या का स्थाई समाधान नहीं होता तब तक विरोध प्रदर्शन के साथ मतदान का बहिष्कार करेंगे।

यहां नहीं आया कोई वोट मांगने
मोहल्ले के लोगों ने कहा कि दोनों ही प्रमुख पार्टियों के प्रत्याशी सादुलपुर के हैं। लोकसभा चुनाव में महज दस दिन बचे हैं, लेकिन उनकी समस्या को देखते हुए कोई भी प्रत्याशी अभी तक उनके पास वोट मांगने या जनसम्पर्क करने तक नहीं आया है। यहां तक की प्रत्याशियों के समर्थक भी उनके मोहल्ले में आने से कतराते हैं। गत चुनाव में विधायक मनोज न्यागली को समस्या से अवगत करवाया तो उन्होंने समाधान का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ है।

जिम्मेदारों से खफा हैं लोग
मोहल्ले के निवासी मंगतूराम, श्योराम, महेंद्र प्रजापत, पुरुषोत्तम प्रजापत,मनोज कुमार, जयप्रकाश, मोमन राम ,संजय बलवान, सुरेश ,नरेश, दीपाराम महिपाल, रवि कुमार, अजय कुमार, मुकेश, नंदलाल, मोहर सिंह, ज्ञान प्रकाश, शाहरुख, जयराम प्रजापत, सांवरमल प्रजापत, सज्जन कुमार, लीलाधर, रामचंद्र, मीरा देवी, विमला देवी, ओमपति, कलावती, सुनीता मोहनलाल आदि ने कहा कि गत नौ माह से लगातार प्रशासन, नगर पालिका से लेकर मुख्यमंत्री, रेल मंत्री सभी को लिखित शिकायत कर समस्या के निराकरण की मांग की। लेकिन उनकी कहीं पर सुनवाई नहीं हो रही है। मात्र आश्वाशन दिया जा रहा है।

इनका कहना है
गंदे पानी के निकासी के लिए वार्ड में पंप लगाया गया है। समस्या के समाधान में कुछ हद तक सफलता मिली है। स्थाई निराकरण के लिए नगरपालिका प्रशासन की ओर से उचित कार्रवाई होगी। सुमेरसिंह श्योराण, नगर पालिका अधिशासी अधिकारी, सादुलपुर

Hindi News/ Churu / Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान के इस जिले में मतदान बहिष्कार का एलान, इनकी मांगे सुनेंगे तो हो जाएंगे हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो