scriptchuru news- दो दर्जन से अधिक अभ्यर्थी नहीं दे सके परीक्षा, पहली में 2530 व दूसरी पारी में 3889 अभ्यर्थी रहे अनुपस्थित | More than two dozen candidates could not give the exam, 2530 in the fi | Patrika News
चुरू

churu news- दो दर्जन से अधिक अभ्यर्थी नहीं दे सके परीक्षा, पहली में 2530 व दूसरी पारी में 3889 अभ्यर्थी रहे अनुपस्थित

चूरू. राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से 22 दिसम्बर 2022 को सैकण्ड ग्रेड भर्ती परीक्षा में सामान्य ज्ञान का पेपर लीक होने के कारण 29 जनवरी रविवार को परीक्षा का आयोजन करवाया गया। रविवार सुबह से ही केन्द्रों के बाहर परीक्षार्थियों की भीड़ एकत्रित हो गई। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए केन्द्र के बाहर माकूल पुलिस जाप्ता तैनात किया गया। प्रथम पारी की परीक्षा सुबह साढ़े दस बजे से दोपहर साढ़े 12 बजे तक आयोजित हुई। जिसमें 4322 परीक्षार्थी पंजीकृत थे।

चुरूJan 30, 2023 / 01:16 pm

Vijay

churu news- दो दर्जन से अधिक अभ्यर्थी नहीं दे सके परीक्षा, पहली में 2530 व दूसरी पारी में 3889 अभ्यर्थी रहे अनुपस्थित

चूरू. कलक्ट्रेट में रोष जताते परीक्षा से वंचित रहे अभ्यर्थी।

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा
चूरू. राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से 22 दिसम्बर 2022 को सैकण्ड ग्रेड भर्ती परीक्षा में सामान्य ज्ञान का पेपर लीक होने के कारण 29 जनवरी रविवार को परीक्षा का आयोजन करवाया गया। रविवार सुबह से ही केन्द्रों के बाहर परीक्षार्थियों की भीड़ एकत्रित हो गई। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए केन्द्र के बाहर माकूल पुलिस जाप्ता तैनात किया गया। प्रथम पारी की परीक्षा सुबह साढ़े दस बजे से दोपहर साढ़े 12 बजे तक आयोजित हुई। जिसमें 4322 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। पहली पारी में 1792 अभ्यर्थी उपस्थित व 2530 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहेे। परीक्षा में सुबह साढ़े आठ बजे से अभ्यर्थियों का प्रवेश शुरू हो गया था। इससे पहले केन्द्र के बाहर खड़ी पुलिस व केन्द्र प्रभारियों ने अभ्यार्थियों को प्रवेश देने से पहले प्रवेश पत्र, फोटो व परिचय पत्र जांच कर ही प्रवेश दिया। सरकार के आदेशानुसार प्रवेश के दौरान महिला पुलिस ने महिला अभ्यार्थियों के कान व नाक के गहने उतारकर ही प्रवेश दिया। परीक्षा देकर बाहर लौटे अभ्यर्थियों ने बताया कि पेपर आसान ही था। परीक्षा के दौरान पुलिस अधिकारियों ने केन्द्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वहीं दूसरी पारी में कुल 8171 पंजीकृत अभ्यर्थियों में से 4282 उपस्थित व 3889 अनुपस्थित रहे।
राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा की प्रथम पारी में विभिन्न सेन्टरों पर सामान्य ज्ञान परीक्षा का आयोजन किया गया। परीक्षा का समय 10.30 से 12.30 बजे तक निर्धारित था। अभ्यार्थियों को 9.30 बजे तक सेन्टरों में प्रवेश करना था। बताया जा रहा है कि कुछ अभ्यर्थी जाम व रेलवे फाटक बन्द होने के कारण केन्द्र में एक दो मिनट देरी से पहुंचे। इस पर उन्हें केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया गया। परीक्षा देने पहुंची अभ्यर्थी ने बताया कि फाटक बन्द होने के कारण दो मिनट देरी से पहुंची थी। पहले उसे अन्दर प्रवेश दे दिया दिया गया था। लेकिन बाद में निर्धारित समय से दो मिनट की देरी से पहुंचने की बात कहकर उसे सेन्टर से बाहर निकाल दिया गया। केन्द्र प्रभारियों का कहना था कि प्रवेश पत्र पर समय से पहुंचने की अभ्यर्थियों को सूचना दे दी गई थी। लेकिन इसके बाद भी देरी से पहुंचने पर उन्हे केन्द्र से बाहर किया गया। इसके बाद दो दर्जन से अधिक अभ्यर्थियों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर विरोध जाहिर किया।

Home / Churu / churu news- दो दर्जन से अधिक अभ्यर्थी नहीं दे सके परीक्षा, पहली में 2530 व दूसरी पारी में 3889 अभ्यर्थी रहे अनुपस्थित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो