चहेतों का आश्रय स्थल बना नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर, करीब 15 सालों से रिक्त है नर्सिंग अधीक्षक का पद

चहेतों का आश्रय स्थल बना नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर, करीब 15 सालों से रिक्त है नर्सिंग अधीक्षक का पद
Nursing superintendent is vacant for nearly 15 years

Rakesh Kumar Goutam | Publish: Feb, 03 2018 11:29:33 PM (IST) Churu, Rajasthan, India

सरकार व चिकित्सा विभाग के उच्च अधिकारियों की अनदेखी के कारण नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर कुछ अधिकारियों व नेताओं के चहेतों की शरण स्थली बनता जा रहा है।

चूरू.

सरकार व चिकित्सा विभाग के उच्च अधिकारियों की अनदेखी के कारण नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर कुछ अधिकारियों व नेताओं के चहेतों की शरण स्थली बनता जा रहा है। विभागीय लापरवाही के कारण करीब १५ साल से नर्सिंग अधीक्षक द्वितीय का पद रिक्त है। ऐसे में कुछ पदों पर वांछित डिग्री नहीं होने के बावजूद कुछ नर्सों को पद के विरुद्ध लगा दिया गया। जबकि जिले में कई योग्यताधारी नर्सिंग स्टाफ कार्यरत है। सरकार की उदासीनता ने विभाग के अधिकारियों को उक्त खेल करने का पूरा अवसर दिया। अधीक्षक के नहीं होने पर नर्सिंग ट्यूटर बजरंग हर्षवाल को अधीक्षक का चार्ज दिया गया है।

 


दो एएनएम पद विरुद्ध तो तीन डेपुटेशन पर

 

एएनएम शरदा पूनिया, छात्रावास वार्डन एएनएम कृष्णा देवी को पद के विरुद्ध लगाया गया है। केन्द्र अधीक्षक बजरंग हर्षवाल ने बताया कि शरदा, कृष्णा व डेपुटेशन पर लगी नर्स ग्रेड सेकेंड सुनीता बीएससी नहीं हैं। वहीं अधिकारियों के आशीर्वाद से बीएससी नर्स द्वितीय दिव्या चौधरी व नर्स ग्रेड सेकेंड सावित्री देवी को डेपुटेशन पर केन्द्र में लगाया गया है। अधीक्षक के मुताबिक डेपुटेशन पर लगे नर्सिंगकर्मियों से टीचिंग व फिल्ड विजिट का काम करवाया जाता है। इनके अलावा डा. कुलदीप महरोक नर्सिंग ट्यूटर, एनएचएम के तहत नर्सिंग ट््यूटर विवेक कुमार व पब्लिक हेल्थ नर्स (पीएचएन) के पद पर संविदा के तहत शाहिद कार्यरत हैं। डेपुटेशन पर लगे कॉर्मिकों के आदेश जयपुर चिकित्सा विभाग से हुए हैं।

 

वार्डन ने तबादला होने पर लिया कोर्ट का सहारा

 

बताया जा रहा है कि वार्डन कृष्णा का कुछ माह पहले बांसवाड़ा तबादला कर दिया गया था। इसके बाद नागौर लगा दिया गया था लेकिन उन्होंने कोर्ट का सहारा लिया और कोर्ट ने तबादले पर स्टे दे दिया। इसके कारण वे यहीं पर कार्यरत हैं।


नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर में पदों की स्थिति

पद स्वीकृत रिक्त
नर्सिंग अधीक्षक द्वितीय 01 01
वार्डन/नर्सिंग ट्यूटर 03 01
वरिष्ठ स्वच्छता निरीक्षक 01 00
पीएचएन 04 02

लिपिक ग्रेड प्रथम 01 00
चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी 06 00

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned