scriptchuru news– महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल रैली की तैयारियां, दिल्ली कूच करने का निर्णय | Preparations for Halla Bol rally against inflation, decision to trave | Patrika News
चुरू

churu news– महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल रैली की तैयारियां, दिल्ली कूच करने का निर्णय

चूरू. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार 04 सितम्बर को दिल्ली के रामलीला मैदान में प्रस्तावित मंहगाई के खिलाफ हल्लाबोल रैली की तैयारियों को लेकर गुरूवार को श्री राम मंदिर सभागार में जिला समन्वयक राजस्थान भूदान आयोग के अध्यक्ष लक्ष्मण कडवासरा की मौजूदगी में हुई।

चुरूAug 26, 2022 / 12:13 pm

Vijay

churu news-- महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल रैली की तैयारियां, दिल्ली कूच करने का निर्णय

churu news– महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल रैली की तैयारियां, दिल्ली कूच करने का निर्णय

कांग्रेस की बैठक: हल्ला बोली रैली को लेकर कांग्रेसजनों ने बनाई रणनीति
चूरू. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार 04 सितम्बर को दिल्ली के रामलीला मैदान में प्रस्तावित मंहगाई के खिलाफ हल्लाबोल रैली की तैयारियों को लेकर गुरूवार को श्री राम मंदिर सभागार में जिला समन्वयक राजस्थान भूदान आयोग के अध्यक्ष लक्ष्मण कडवासरा की मौजूदगी में हुई। बैठक की अध्यक्षता जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष भंवरलाल पुजारी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय बैठक हुई।
कडवासरा ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार हर मोर्चे विफल हो गई है। जनता व राजनीतिक दलों की आवाज को दबाने के लिए तानाशाही का रवैया अपना रही है। केन्द्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के कारण लगातार मंहगाई बढ़ती जा रही है।
इसके विरोध में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में आवाज बुलन्द करने के लिए हल्लाबोल रैली की जा रही है। जिसमें राजस्थान से कम से कम पचास हजार कांग्रेसजन भाग लेंगे। चूरू जिले के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से हजारों की तादाद में भाग लेना है। इसलिए कार्यकर्ता रैली सफल बनाने में जुटें। सुजानगढ विधायक मनोज मेघवाल ने कहा कि आज देश में लोकतंत्र खतरे में है और कांग्रेस के कार्यकर्ताओ को लम्बे संघर्ष के लिए तैयार रहना है। रैली में चूरू जिला किसी से पीछे नहीं रहेगा। पूर्व मंत्री हमीदा बेगम ने कहा भाजपा सरकार देश के इतिहास के साथ खिलवाड़ कर रही है। भंवरलाल पुजारी ने बताया 27 अगस्त को ब्लाक स्तर पर बैठक है। जिसमें रैली की व्यवस्था को अंतिम रूप दिया जाएगा। बैठक में गोविन्द महनसरिया, राजकरण चौधरी, पूसाराम गोदारा, निर्मला ङ्क्षसघल, डा महेश शर्मा, आशाराम सैनी, विद्याधर बेनीवाल, संजय दिक्षित, गिरधारी लाल बांगडवा, मुश्ताक खान, सुबोध मासूम, जमील चौहान, अमित मारोठिया, विद्याधर मेघवाल, सोहनलाल मेघवाल, महेश मिश्रा, अरङ्क्षवद चाकलान,पवन सैनी, कालूराम महर्षि, रामनारायण व्यास,लालचंद सैनी, नरेन्द्र सैनी, राजीव बहड़, सदाम हुसैन,जितेन्द्र राजवी, कालूराम महर्षि, मुबारक भाटी, दीपिका सोनी, सुनीता बाकोलिया, ज्योति ङ्क्षसह, सिराज खान जोईया, आरिफ पीथीसर आदि मौजूद रहे। संचालन कल्याण ङ्क्षसह शेखावत ने किया। कांग्रेस की दिल्ली में प्रस्तावित 4 सितम्बर की रैली की तैयारी में आयोजित बैठक में मुस्ताक खान ने कहा कि इस रैली में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर इतनी आवाज उठाई जाए कि भारत के कौने-कौने में आवाज सुनाई दे।
अपनी मांगों को लेकर दिया धरना
बीदासर. राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ पंजी जयपुर के आह्वान पर पंचायत समिति बीदासर के ग्राम विकास अधिकारियों ने वादा खिलापी के चौथे चरण को लेकर मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। उपशाखा बीदासर के अध्यक्ष रूपाराम मेघवाल ने बताया कि मांगों को लेकर 4 वर्षो से शासन एवं सरकार का ध्यान आकर्षित किया जा रहा है। लेकिन ध्यान नहीं दिया। बार-बार उच्च स्तरीय समझौते तो किए जा रहे हैं लेकिन आंदोलन समाप्ति के पश्चात एक भी आदेश प्रसारित नहीं किया जाता है। सरकार की ओर से वादाखिलाफी की गई है। अब संघ का विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

Home / Churu / churu news– महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल रैली की तैयारियां, दिल्ली कूच करने का निर्णय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो