scriptमावा, घी व शुगर कैंडी के लिए नमूने, जांच के लिए जयपुर भेजे | Samples for Mawa, Ghee and Sugar Candy, sent to Jaipur for testing | Patrika News
चुरू

मावा, घी व शुगर कैंडी के लिए नमूने, जांच के लिए जयपुर भेजे

दीपावली त्योहार से पहले शुरू किए गए शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत राजगढ़ में मावा, घी व शुगर कैंडी के तीन नमूने लिए है।

चुरूOct 24, 2021 / 01:57 pm

Madhusudan Sharma

मावा, घी व शुगर कैंडी के लिए नमूने, जांच के लिए जयपुर भेजे

मावा, घी व शुगर कैंडी के लिए नमूने, जांच के लिए जयपुर भेजे

सादुलपुर. दीपावली त्योहार से पहले शुरू किए गए शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत राजगढ़ में मावा, घी व शुगर कैंडी के तीन नमूने लिए है। नमूने जांच के लिए जयपुर प्रयोगशाला भेेंजे गए है। आमजन को शुद्ध खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुद्ध के लिए युद्ध अभियान 04 नवम्बर तक चलाया जाएगा। सीएमएचओ डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि बताया कि खाद्य सुरक्षा आयुक्त के निर्देशानुसार जिले में टीम के द्वारा दूध व दूध से निर्मित मावा, पनीर, मिठाई, घी, दही तथा मिठाईयां व अन्य खाद्य सामग्रियों के नमूने लिए जा रहे हैं। खाद्य सुरक्षा अधिकारी फूल सिंह बाजिया ने बताया कि त्योहारी सीजन पर चलाए जा रहे विशेष अभियान में 23 /10/2021 को राजगढ़ में अरूण कुमार अनिल कुमार से घी का नमूना लिया। हनुमान प्रसाद माहेश्वरी से शुगर कैन्डी, ज्वाला मिष्ठान भंडार से मावा का नमूना लिया। उन्होंने दुकानों का निरीक्षण कर जिन व्यापारी के पास खाद्य लाइसेंस नहीं है उन्हें लाइसेंस बनाने के लिए पाबंद किया।
स्कूटी, थड़ी के स्कूल बस ने मारी टक्कर
चूरू. शहर के धर्मस्तूप के पास शनिवार को एक तेज रफ्तार निजी स्कूल बस स्कूटी को टक्कर मारते हुए एक चाय की थड़ी व इश्तहार के खम्भे में जा घुसी। इस दौरान दूरसंचार विभाग की डीपी को भी बस ने क्षतिग्रस्त कर दिया। गनीमत यह रही कि स्कूल बस में बच्चे सवार नहीं थे, हालांकि बस की टक्कर से स्कूटी सवार एक युवक घायल हो गया। शहर की एक निजी स्कूल बस बच्चों को लाने रफ्तार से जा रही थी। धर्मस्तूप के पास बस संतुलन बिगडऩे से बस ने पहले स्कूटी के टक्कर मारी, फि र दूरसंचार विभाग की डीपी को तोड़ते हुए चाय की थडी में घुस गई। हादसे के बाद चालक बस को मौके पर छोड़कर भाग गया। वार्ड संख्या 27 के घायल युवक महेश को तुरन्त राजकीय भरतिया अस्पताल के आपातकालीन वार्ड लाया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो