scriptपंचायत समिति की बैठक में छाया बिजली, पानी सड़क का मुद्दा | Shadow electricity, water road issue in Panchayat Samiti meeting | Patrika News
चुरू

पंचायत समिति की बैठक में छाया बिजली, पानी सड़क का मुद्दा

पंचायत समिति साधारण सभा की बैठक सोमवार को प्रधान मनभरीदेवी की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान पानी, बिजली, सड़कों व चिकित्सा व्यवस्था से जुड़े मुद्दे छाए रहे।

चुरूAug 03, 2021 / 10:55 am

Madhusudan Sharma

पंचायत समिति की बैठक में छाया बिजली, पानी सड़क का मुद्दा

पंचायत समिति की बैठक में छाया बिजली, पानी सड़क का मुद्दा

सुजानगढ़.पंचायत समिति साधारण सभा की बैठक सोमवार को प्रधान मनभरीदेवी की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान पानी, बिजली, सड़कों व चिकित्सा व्यवस्था से जुड़े मुद्दे छाए रहे। गोपालपुरा सरपंच सविता राठी, लोढ़सर सरपंच कन्हैयालाल शर्मा ने पुराने बने होद मरम्मत या अन्य उपाय करके पानी आपूर्ति सुधारने की मांग की। जिप सदस्य नोरंगलाल सीलू ने सालासर उप तहसील कार्यालय में ऑपरेटर की कमी की समस्या रखी। सरपंच गिरधारीलाल कांटीवाल ने आबसर से हरासर के बीच डेढ़ वर्ष पहले बनी सड़क टूटने की ओर ध्यान दिलाया। जिप सदस्य राजेश कंवर ने खारिया कनिराम के गुवाड़ में भरे बरसाती पानी की निकासी की मांग की। सरपंच राठी ने जनता जल योजना, पंचायत सहायक की राशि सरकार वहन करने का सुझाव रखा। इसी प्रकार आपणी योजना की संवेदक कम्पनी की ओर से करवाए गड़बड़ कार्य, डांवाडोल आपूर्ति, लीकेज न निकालने सहित रख-रखाव में लापरवाही पर खुड़ी सरपंच नवीन सीलू ने निन्दा प्रस्ताव रखा। जिसका एक दर्जन सदस्यो-सरपंचों ने समर्थन किया। जिप सदस्य राजकुमार सिहाग, सरपंच गणपतिदेवी शर्मा, सदस्य दीवानसिंह भानीसरिया ने समस्याएं उठाई। एसडीएम मूलचन्द लूणियां ने एलएनटी कम्पनी (संवेदक) के कार्मिक को इसलिए फटकार लगाई कि आप किस हैसियत से जबाव दे रहे हो क्योंकि जबाव आपणी योजना के अधिकारी को देना था और वे बैठक में अनुपस्थित थे। दीवानसिंह, भवानीसिंह राजपुरोहित ने भी क्षेत्र की समस्याएं सदन क ेसमक्ष रखीं। पत्रावलियां न लेने का आरोप लगाया। अधिशाषी अभियन्ता डीसी श्योराण ने इसे गलत बताया। गांवों में बने सार्वजनिक शौचालयों की सफाई को लेकर सरपंचो ने नाराजगी जताई। बैठक में विधायक मनोज मेघवाल, विकास अधिकारी हरिराम चौहान, प्रधान मनभरी ने विचार व्यक्त किए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो