डिस्कॉम के एमडी बोले, बकाया बिजली बिलों की राशि वसूलें

डिस्कॉम के एमडी बोले, बकाया बिजली बिलों की राशि वसूलें

Madhu Sudhan Sharma | Updated: 14 Jun 2019, 12:31:05 PM (IST) Churu, Churu, Rajasthan, India

जोधपुर डिस्कॉम के एमडी अविनाश सिंघवी ने गुरुवार को डिस्कॉम के वृत कार्यालय सभागार में जिले के बिजली अभियंताओं-अधिकारियों की बैठक ली।

चूरू. जोधपुर डिस्कॉम के एमडी अविनाश सिंघवी ने गुरुवार को डिस्कॉम के वृत कार्यालय सभागार में जिले के बिजली अभियंताओं-अधिकारियों की बैठक ली। कार्यभार ग्रहण करने के बाद पहली बार चूरू आए एमडी सिंघवी ने सुचारू बिजली आपूर्ति को प्राथमिकता देते हुए काम करने की आवश्यकता जताई। बैठक में उन्होंने कहा कि हर उपभोक्ता को सुचारू बिजली मुहैया करवाने के लिए निरंतर रख-रखाव कार्य जारी रखें। इसके अलावा उपभोक्ताओं के खराब मीटर बदलें। ताकि औसत के आधार पर बिल जारी होने से उपभोक्ता व डिस्कॉम दोनों को ही नुकसान ना हो। उन्होंने सर्वे कर चकरी व खराब बिजली मीटरों की सही स्थिति पता कर इन्हें बदलने की कार्रवाई शुरू करने के निर्देश दिए। इसके अलावा एमडी ने जिले में किसानों की ओर से आवेदन के बावजूद बकाया चल रहे एक हजार 270 कृषि कनेक्शन कर किसानों को राहत देने की आवश्यकता जताई। डिस्कॉम की ओर से चल रही योजनाओं की समीक्षा के दौरान उन्होंने जिले के हर क्षेत्र की योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली। अनेक क्षेत्रों में आईपीडीएस योजना का काम पूरा नहीं होने को लेकर नाराजगी जताते हुए एमडी ने आगामी 30 जून तक काम पूरा कर रिपोर्ट करने के निर्देश दिए। राजस्व वसूली व बकाया पर चर्चा के दौरान लंबे अर्से से बाकी पड़ी बिजली बिलों की राशि प्राथमिकता से वसूलने के निर्देश दिए। इसके अलावा डिस्कॉम के मुख्य अभियंता बीकानेर परमजीत धोबी व डायरेक्टर टैक्नीकल केपी वर्मा ने भी आवश्यक निर्देश दिए। अधीक्षण अभियंता नेमीचंद मीना ने डिस्कॉम की बकाया वसूली व बिजली आपूर्तिव्यवस्था की जानकारी दी। बैठक के बीच में एमडी ने कलक्टर संदेश नायक से भी उनके चैंबर में चर्चा की। इससे पहले कार्यालय में राजस्थान विद्युत कर्मचारी एवं मजदूर महासंघ की ओर से अध्यक्ष पवन शर्मा के नेतृत्व में एमडी का स्वागत किया गया।


धरना देकर अवगत करवाया मांगों से
एमडी के चूरू आगमन की सूचना मिलने पर राजस्थान विद्युत तकनीकी कर्मचारी एसोसिएशन से जुड़े तकनीकी कर्मचारियों ने प्रदेश कार्यकारिणी के आह्वान पर डिस्कॉम के वृत कार्यालय परिसर में धरना-प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने मांगों को लेकर कलक्टर को सीएम के नाम तथा डिस्कॉम के एसई को एमडी के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में हड़ताल के दौरान दिए गए तीन कर्मचारियों की पदावनति के आदेश वापस लेने, कर्मचारियों के विरुद्ध दर्ज एफआईआर वापस लेने, आईटीआईयोग्यता धारक तकनीकी कर्मियों को 2400 ग्रेड पे के फिक्सेशन के आदेश जारी करने, पद नाम टैक्नीशियन करने, एक से दूसरे डिस्कॉम में स्थानांतरण की नीति बनाने व वेतन वृद्धि के लिए कांग्रेस की ओर से लागू की गई अनुसूची पांच को यथावत रखने आदि मांगों का उल्लेख किया गया। धरना-प्रदर्श व ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष महावीर सिहाग, मोहसीन खान, चंद्रप्रकाश लाटा, जयनारायण बेनीवाली, ओमप्रकाश प्रजापत आदि शामिल थे।

बिजली चोरी पर करो सख्त कार्रवाई
बैठक में एमडी अविनाश सिंघवी ने बिजली चोरी पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि टीमें गठित कर बिजली चोरी करने वालों का पता लगाकर कार्रवाई करें। ताकि समय पर बिजली बिल जमा करवा रहे उपभोक्ताओं को सुचारू बिजली मिल सके। उन्होंने एसई को विजिलेंस के टार्गेट पूरे नहीं करने वाले अभियंताओं के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए कहा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned