scriptStones between police and villagers in rampura churu | महिलाओं से मारपीट पर भड़के ग्रामीण, पुलिस और ग्रामीणों के बीच पथराव, देखें तस्वीरें | Patrika News

महिलाओं से मारपीट पर भड़के ग्रामीण, पुलिस और ग्रामीणों के बीच पथराव, देखें तस्वीरें

गांव रामपुरा में गलत इंजेक्शन लगाने से एक गर्भवती महिला की मौत मामले में दूसरे दिन ग्रामीणों और पुलिस की हुई झड़प में थानाधिकारी एवं पुलिस के जवान घायल हो गए।

चुरू

Published: October 11, 2020 08:22:58 pm

सादुलपुर(चूरू)। गांव रामपुरा में गलत इंजेक्शन लगाने से एक गर्भवती महिला की मौत मामले में दूसरे दिन ग्रामीणों और पुलिस की हुई झड़प में थानाधिकारी एवं पुलिस के जवान घायल हो गए। पथराव के बीच पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागकर एवं लाठियां बरसाकर भीड़ को तितर-बितर किया। घटना में एसडीएम की जीप तथा एक एंबुलेंस क्षतिग्रस्त हो गई। ग्रामीणों को भी चोटें लगी हैं।
churu.jpg
churu2.jpgसूचना पर जिला कलक्टर प्रदीप गांवडे तथा पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख भी मौके पर पहुुचे तथा घटना की जानकारी दी। घटना के बाद पूरे गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं विधायक डा.कृष्णा पूनिया को भी ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। सुबह गांव के महिला-पुरूष अस्पताल के सामने एकत्रित होने लगे। दस बजे बसपा नेता मनोज न्यांगली धरना स्थल पर पहुंचे। दोपहर को विधायक डा.कृष्णा पूनिया मौके पर पहुंची, तो आंदोलनकारियों ने उनका विरोध करते हुए नारेबाजी की।
churu4.jpgविधायक ने अस्पताल में महिलाओं को बुलाकर बात करने का प्रयास किया, लेकिन महिलाएं आने को तैयार नहीं थी। इस दौरान महिलाओं ने अस्पताल में घुसने का प्रयास किया। तो पुलिस ने महिलाओं को समझाकर रोक दिया। इस बीच कुछ महिलाओं पर पुलिस वालों ने लाठियां चला दी। भीड़ से गुस्सा गई और ग्रामीणों ने अस्पताल के सामने ही पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। पथराव में थानाधिकारी गुरभूपेन्द्रसिंह एवं हमीरवास थानाधिकारी सुभाषचंद्र एवं कई पुलिस कांस्टेबलों को चोटें लगी।
churu6.jpgलाठी और गोली का डर नहीं, अन्याय के खिलाफ लड़ेगे
धरने स्थल पर पहुंचे उपनेता प्रतिपक्ष व चूरू विधायक राजेन्द्रसिंह राठौड़ ने कहा कि यह राजनीतिक मुद्दा नहीं है। बल्कि सामाजिक मुद्दा है। उन्होंने कहा कि सफेद कपड़े पहने यह लोग हत्या जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। बसपा नेता मनोज न्यांगली, भाजपा नेता रामसिंह कस्वा, जिला प्रमुख हरलाल सहारण, भाजपा युवा मोर्चा के कृष्ण भाकर आदि ने मांग का समर्थन करते हुए पीडि़त परिवार को दस लाख रूपए आर्थिक सहायता एवं परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा दोषी मेडिकल स्टॉफ को निलंबन करने की मांग की है।
churu3.jpgवार्ता हुई विफल
मांग के समर्थन में 11 सदस्यों की कमेटी का गठन किया गया। जिसमें उपनेता प्रतिपक्ष व विधायक चूरू राजेन्द्रसिंह राठौड़, रामसिंह कस्वा, मनोज न्यांगली, जिला प्रमुख हरलाल सहारण एवं गांव के प्रमुख सात लोग शामिल थे। सदस्यों की जिला कलक्टर एवं एसपी से वार्ता हुई तथा पीडि़त को दस लाख रूपए की मदद करने, परिवार के सदस्य को नौकरी देने, दोषी मेडिकल स्टॉफ को निलंबन करने की मांग पर सहमति नहीं बनी।
churu5.jpgजिसके बाद ग्रामीणों ने मांग पूरी नहीं होने तक आंदोलन जारी रखने एवं मांगों के निराकरण के बाद ही शव लेने एवं अंतिम संस्कार करने का निर्णय लिया है। देर शाम तक शव नहीं उठाया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले की जांच कर रहीं जस्टिस इंदु मल्होत्रा को SFJ ने दी धमकीहरक रावत की बीजेपी से छुट्टी पर सीएम पुष्कर धामी का बड़ा बयान, बोले- पार्टी पर बना रहे थे दबावपंजाब में टल सकते हैं चुनाव! चन्नी सरकार की मांग पर चुनाव आयोग की अहम बैठक आजभारत में एक दिन में कोरोना के 2.71 लाख नए मामले आए सामने, 314 की मौतPandit Birju Maharaj: कथक सम्राट पंडित बिरजू महाराज का निधन, 83 साल की उम्र में ली अंतिम सांसVivah Muhurat 2022: इस साल मई-जून महीने में होगी शादियों की भरमार, जानिए 2022 के विवाह के शुभ मुहूर्तबिल्डर ने पांच दोस्तों से कराया पत्नी का गैंगरेप, हैवानियत ऐसी कि बिना कपड़ों के रखता था बंधक बनाकरसीएम की बड़ी घोषणा, पंचों-सरपंचों को फिर मिले ये अधिकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.