scriptमंदिर को बनाया निशाना, दानपात्र का ताला तोड़ नकदी चोरी | Temple targeted, cash theft broken by donation | Patrika News
चुरू

मंदिर को बनाया निशाना, दानपात्र का ताला तोड़ नकदी चोरी

निकटवर्ती गांव ठरड़ा के शिवालय मन्दिर में मंगलवार रात को चोरों ने मन्दिर के गर्भगृह का ताला तोड़ कर दान पात्र से नकदी चोरी कर ले गए।

चुरूOct 17, 2019 / 02:11 pm

Madhusudan Sharma

मंदिर को बनाया निशाना, दानपात्र का ताला तोड़ नकदी चोरी

मंदिर को बनाया निशाना, दानपात्र का ताला तोड़ नकदी चोरी

सुजानगढ़. निकटवर्ती गांव ठरड़ा के शिवालय मन्दिर में मंगलवार रात को चोरों ने मन्दिर के गर्भगृह का ताला तोड़ कर दान पात्र से नकदी चोरी कर ले गए। बुधवार सुबह करीब साढ़े चार बजे मन्दिर के पुजारी अरविन्द दूबे जब मन्दिर की सफाई के लिए आया, तब उसने देखा कि मन्दिर के मुख्य दरवाजे का कुंदा टूटा हुआ था।अन्दर के रखे हुए दो दानपत्रों में से एक गायब है। इसकी सूचना मन्दिर के ट्रस्टियों को दी। जिस पर ट्रस्टी जगदीश खोड़, विनय कुमार माटोलिया, पं. रमेशचंद शर्मा, विक्रमसिंह, राकेश रिणवा सहित अन्य शिव भक्त शिवालय पहुंचे। बाद में सूचना पर पुलिस ने मौका मुआयना किया।ट्रस्टी जगदीश खोड़ ने बताया कि चोरों ने मन्दिर में प्रवेश कर पहले एक दानपात्र को तोडऩे का प्रयास किया, जिसका ताला तो टूटा गया, लेकिन उसका लॉकर नहीं टूटा। इसके बाद चोरों ने दूसरे दान पात्र को उठाया और अपने साथ लेकर मन्दिर के पीछे स्थित खाली प्लॉट में ले गए। जहां तोड़ कर उसमें दान में में से रुपए निकालकर ले गए।तीन चोरों में से दो मन्दिर के अन्दर वारदात को अंजाम देने में जुटे रहे तथा तीसरा बाहर खड़ा निगरानी करने में लगा हुआ था। मन्दिर के ट्रस्टी जगदीश प्रसाद जाट निवासी वार्ड नं. 3 सुजानगढ़ ने रिपोर्ट दी है। तीन अज्ञात मन्दिर के मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर दानपात्र को चोरी कर ले गये। दानपात्र में करीब दो महीने का चढ़ावा 25-30 हजार रुपए था। पुलिस उपनिरीक्षक राकेश सांखला को जांच सौंपी गई है।

Home / Churu / मंदिर को बनाया निशाना, दानपात्र का ताला तोड़ नकदी चोरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो