scriptदो माह दस दिन बाद खुले बालाजी मंदिर के पट | The doors of Balaji temple opened after two months and ten days. | Patrika News
चुरू

दो माह दस दिन बाद खुले बालाजी मंदिर के पट

बालाजी के दर्शन के की आस लगाए बैठे भक्तों नेेे गुरुवार को सालासर के दरबार पहुंचकर बालाजी के दर्शन किए। भक्तों के चेहरों पर खुशी झलकी। सरकार की ओर से जारी की गई नई गाइड लाइन के तहत मंदिर खोलने की अनुमति प्रदान की गई थी।

चुरूJul 01, 2021 / 09:40 am

Madhusudan Sharma

दो माह दस दिन बाद खुले बालाजी मंदिर के पट

दो माह दस दिन बाद खुले बालाजी मंदिर के पट

सालासर. बालाजी के दर्शन के की आस लगाए बैठे भक्तों नेेे गुरुवार को सालासर के दरबार पहुंचकर बालाजी के दर्शन किए। भक्तों के चेहरों पर खुशी झलकी। सरकार की ओर से जारी की गई नई गाइड लाइन के तहत मंदिर खोलने की अनुमति प्रदान की गई थी। इसके तहत गुरुवार सुबह पांच बजे मंदिर के पट खोल दिए गए।

राज्य सरकार के मंदिर खोलने के आदेश के तहत बुधवार को कलक्टर सांवरमल वर्मा व पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस सालासर पहुंचे। उन्होंने मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों के साथ करीब एक घंटे चर्चा की। कलक्टर वर्मा ने बताया कि 1 जुलाई को सुबह 5 से शाम 4 बजे तक बालाजी मंदिर को आम श्रद्धालुओं के दर्शनों के लिए खोला जाएगा।

इसके अलावा रविवार के दिन श्रद्धालुओं के लिए पूर्णतया दर्शन बंद रहेंगे। दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को आरटीपीसीआर जांच कि निगेटिव रिपोर्ट, वैक्सीन का पहला डोज लगे हुए का सर्टिफिकेट दिखाना होगा। इसके अलावा फूलमाला व प्रसाद नहीं चढ़ाया जाएगा। कोरोना गाइड लाइन की पूर्णत पालना करना अनिवार्य होगा। इसके अलावा मंदिर में बिना मास्क के भी प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

बैठक में इस दौरान सुजानगढ एडीएम अनील महला, एसडीएम मूलचंद लूणिया, सीएमएचओ मनोज शर्मा, समिति अध्यक्ष यशोदानंदन पुजारी, धर्मवीर पुजारी, भंवरलाल पुजारी, मांगीलाल पुजारी, प्रकाश पुजारी व आदित्य पुजारी मौजूद थे। आपको बता दें कि ये ऐसा पहला अवसर रहा है जब महामारी के कारण मंदिर के पट बंद रहे हैं। 266 साल के इतिहास में मंदिर कभी बंद नहीं हुआ है। गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर के कारण 19 अप्रेल को बंद कर दिए गए थे। अब भक्तों के लिए दो माह दस दिन बाद मंदिर के पट पुन: खुल चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो