scriptपानी बहने की आवाज से पता चला कि हवेली में घुसे चोर | The sound of water flowing showed that the thieves entered the mansion | Patrika News
चुरू

पानी बहने की आवाज से पता चला कि हवेली में घुसे चोर

जिला मुख्यालय पर लगातार बढ़ रही चोरियां पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगा रही है। पिछली चोरियों का खुलासा हुआ नहीं एक और चोरी की वारदात को शहर में अंजाम दिया गया है।

चुरूNov 18, 2019 / 04:55 pm

Madhusudan Sharma

पानी बहने की आवाज से पता चला कि हवेली में घुसे चोर

पानी बहने की आवाज से पता चला कि हवेली में घुसे चोर

चूरू. जिला मुख्यालय पर लगातार बढ़ रही चोरियां पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगा रही है। पिछली चोरियों का खुलासा हुआ नहीं एक और चोरी की वारदात को शहर में अंजाम दिया गया है। इस बार चोरी रविवार रात आइस फैक्ट्री के पास हवेली में की गई है। चौकीदारी के लिए रखे व्यक्ति ने नाले से लगातार पानी बहने की आवाज सुनी तो उसे शक हुआ। इस सम्बंध में पड़ौसियों को सूचना दी। लोग पहुंचे दरवाजा खोलने की कोशिश की तो अन्दर से कुंदा लगा हुआ था। लोगों के आने का पता चलने पर चोर माल समेट कर भाग गए। आइस फैक्ट्री के पास रहने वाले पीडि़त बाबूलाल सुराणा ने बताया कि काम के सिलसिले में मद्रास, दिल्ली आदि जगहों पर जाना लगा रहता है। पीछे से हवेली की निगरानी के लिए चौकीदार रखा हुआ है। रात में चोर पीछे के रास्ते घुसे व अलमारी का ताला तोड़कर नकदी, सोने-चांदी के जेवरात, महंगी साडिय़ा चोरी कर ले गए। सूचना पर रात में कोतवाली पुलिस ने मौका मुआयना किया।

पत्नी व बच्चों को हवेली के बाहर खड़ा किया
हवेली के नीचे रहने वाले व्यक्ति ने बताया कि रात के समय नाले से लगातार पानी बहने पर शक हुआ तो उठा, अचानक रसोई घर से बर्तन गिरने की आवाज आने पर समझ गया कि चोर घुस गए हैं। हथियार होने की संभावना को देखते हुए पत्नी व बच्चों को सुरक्षित स्थान पर खड़ा कर दिया। बाद में हवेली मालिक व पड़ौसियों को इस सम्बंध में सूचना दी।

पहले की चोरियां नहीं खुली
शहर में पिछले दो-तीन महिनों से चोरियों का सिलसिला लगातार जारी है, किरकिरी से बचने के लिए वारदातों का खुलासा करने के लिए पुलिस ने कागजों में विशेष टीम भी बना ली। लेकिन खुलासा एक भी मामले का नहीं हो पाया। ऐसे में शहर में लोगों का पुलिस के प्रति विश्वास कम हो रहा है।

ये हुई बड़ी चोरियां
– शहर के वार्ड 29 शर्मा कॉलोनी में शातिर चोरों ने एक रिटायर्ड इंजीनियर के मकान में चोरी की।पीडि़त ईश्वर सिंह पत्नी के साथ जयपुर दवाई लेने के लिए गए थे।पीछे से चोरों ने अलमारी के ताले तोड़कर बीस तोला सोना, ढाई किलो चांदी व 50 हजार नकद चुरा लिए।
– पूनिया कॉलोनी निवासी पीतराम गांव में खेडी-बाड़ी का काम करते हैं। बीच-बीच में मकान की सार-संभाल के लिए पहुंचते हैं। एक दिन जानकार ने मकान में चोरी होने की सूचना दी। मौके पर पहुंचे तो कमरों में सामान बिखरा था। चोर आभूषण व नकदी चुराकर ले गए।
– सुभाष चौक से पांच लाख के जेवर नकदी पार
सुभाष चौक के पास स्थित नीम की गली में नकबजन ने एक बंद हवेली के ताले तोड़कर 45 हजार रुपए नकद व पांच लाख रुपए के आभूषण चुरा लिए।जानकारी के मुताबिक इसमें रहने वाले बुजुर्ग दम्पत्ती तीन दिन पहले सालासर गए हुए थे।शनिवार सुबह वापस लौटे तो मकान के ताले टूटे हुए थे।
– इस माह 13 नवम्बर को शहर के सुभाष चौक में चोरों ने हवेली में दूसरी बार चोरी की।छत के रास्ते घुस चोर हवेली से करीब दो लाख रुपए नकद, सोने-चांदी के सिक्के चुराकर ले गए।जिन कमरों के ताले नहीं टूटे उनके गेट तोड़कर छानबीन की गई।अगले दिन पीडि़त सुरेन्द्र खेमका हवेली स्थित कार्यालय पहुंचे तो सामान बिखरा देखकर दंग रह गए।

Home / Churu / पानी बहने की आवाज से पता चला कि हवेली में घुसे चोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो