scriptहर तरफ सेवा का जज्बा | The spirit of service everywhere | Patrika News
चुरू

हर तरफ सेवा का जज्बा

कोरोना संक्रमण के चलते सरकार की ओर से किए गए लॉक डाउन को ध्यान में रखते हुए हर व्यक्ति जरूरतमंद की मदद के लिए आगे आ चुका है। संकट की घड़ी में हर कोई अपने-अपने तरीके से सहयोग किया है।

चुरूMar 31, 2020 / 05:13 pm

Madhusudan Sharma

हर तरफ सेवा का जज्बा

हर तरफ सेवा का जज्बा

चूरू. कोरोना संक्रमण के चलते सरकार की ओर से किए गए लॉक डाउन को ध्यान में रखते हुए हर व्यक्ति जरूरतमंद की मदद के लिए आगे आ चुका है। संकट की घड़ी में हर कोई अपने-अपने तरीके से सहयोग किया है। जो न केवल सराहनीय है बल्कि दूसरों के लिए प्रेरणास्पद भी है। पिछले कुछ दिनों से लॉक डाउन के चलते कामकाज बंद हैं। ऐसे में जरुरतमंद परिवार रोजगार कर रोजी रोटी का जुगाड़ नहीं कर पा रहे हैं लेकिन इनके पीछे ढाल बनकर खड़े भामाशाह इनको किसी प्रकार की कमी नहीं रहने दे रहे हैं। कोई नकद राशि देकर, कोई राशन सामग्री उपलब्ध कराकर तो कोई मास्क बनाकर इस कार्य को अंजाम दे रहे हैं।


पुलिस लाइन के मुख्य द्वार पर रखवाया सैनेटाइजर
चूरू. पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम के निर्देश पर पुलिस लाइन चूरू के मुख्य द्वार पर डिटोल का पानी, साबुन और सैनेटाइजर की व्यवस्था की गई है। लाइन में प्रवेश पर सैनेटाइजर लगा के अंदर प्रवेश दिया जाता है और मुख्य द्वार पर ही महिला कर्मचारियों की ओर से ड्यूटी करने के पश्चात वर्दी के कपड़े से मास्क भी तैयार किए जा रहे हैं। टेलर कृष्णाराम और कांस्टेबल गीता, शबनम, कृष्णा, विमला, रेणु और अन्य महिलाकर्मी ड्यूटी के बाद वहां कार्य कर रही है। सभी आवश्यक सेवाएं पुलिस लाइन में ही उपलब्ध कराई जा रही है।


छिड़काव कराया
चूरू. खंडवा में युवा मंडल के सदस्यों ने गांव में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव किया गया। संदीप कुमार खोत ने बताया कि भामाशाह नरेंद्र सिंह कोटवाद ने सोडियम हाइपोक्लोराइट उपलब्ध करवाया है।
घांघू. गांव में सोमवार से शुरू किया गया सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव मंगलवार को भी जारी रहा। सार्वजनिक स्थानों के साथ गांव को भी सेनेटाइज किया गया। ये जानकारी घांघू सीएचसी प्रभारी डॉ मोहम्मद अहसान गोरी ने दी। लखेन्द्र सिंह राठौड़ के नेतृत्व में घांघू के स्वयंसेवको ने मंगलवार को भी गांव में दवा का छिड़काव किया।

Home / Churu / हर तरफ सेवा का जज्बा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो