scriptशराबबंदी को लेकर किया तीन घंटे प्रदर्शन | Three-hour demonstration agenst alcohol taranargar | Patrika News
शाहडोल

शराबबंदी को लेकर किया तीन घंटे प्रदर्शन

गांवों में पूर्णतया शराबबंदी की मांग को लेकर सोमवार को तहसील के गांव भनीण, भलाऊ टिब्बा, कैलाश व डाबड़ी बड़ी के सैकड़ों लोगों ने एसडीएम कार्यालय के आगे विरोध-प्रदर्शन किया।

शाहडोलApr 03, 2017 / 11:40 pm

Rakesh gotam

taranagar churu

गांवों में पूर्णतया शराबबंदी की मांग को लेकर सोमवार को तहसील के गांव भनीण, भलाऊ टिब्बा, कैलाश व डाबड़ी बड़ी के सैकड़ों लोगों ने एसडीएम कार्यालय के आगे विरोध-प्रदर्शन किया।

रैली के रूप में एसडीएम कार्यालय पहुंचे ग्रामीणों ने गांव में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने, शराबबंदी के लिए मतदान करवाने एवं शराबबंदी आंदोलन में प्रशासनिक सहयोग देने की मांग की। लोगों ने कहा कि वे गांव में न तो शराब बेचने देंगे और न ही गांव में किसी को शराब पीने देंगे। उन्होंने गांवों में बिक रही अवैध शराब बंद करवाने को लेकर आबकारी अधिकारी से वार्ता करने की मांग की।
एसडीएम रामधन मीणा ने आबकारी अधिकारी को फोन पर सूचना देकर उसे एसडीएम कार्यालय बुलाया। प्रदर्शन करने वालों में जनक्रांति मंच के जिलाध्यक्ष हरिसिंह बेनीवाल, भनीण सरपंच सुमन देवी गोदारा, नेठवा सरपंच लीलाधर बागोरिया, मोमनराम सहारण, दाताराम भाकर, जयवीर गोदारा, धर्मपाल सहारण, नेतराम कस्वा, सुरेन्द्रपाल सहारण, राकेश कुमार, सुरेन्द्र मुहाल, अशोक कुमार, बीरबल सांसी, जगदीशपाल, हुणताराम, जयवीरसिंह, जयप्रकाश, धर्मपाल सहारण, महावीर प्रसाद, कृष्ण कुमार, सिलोचना देवी, रेशमा, मोनिका, आदि आदि शामिल थे।
महिलाएं बैठी धर

ने पर

आबकारी अधिकारी के आने तक प्रदर्शन कर रही महिलाएं एसडीएम कार्यालय के आगे धरना देकर बैठ गई। दो घंटे के बाद राजगढ़ उपजिला आबकारी अधिकारी सरदारसिंह एसडीएम कार्यालय पहुंचे। एसडीएम रामधन मीणा, तहसीलदार दिनेश शर्मा, थानाधिकारी रामचन्द्र कस्वा के समक्ष एसडीएम कक्ष में ग्रामीणों व आबकारी अधिकारी के मध्य वार्ता हुई। वार्ता में ग्रामीणों ने गांव में अवैध रूप से बिक रही शराब पर अंकुश लगाने व गांव में स्वीकृत व अस्वीकृत ठेकों को हटाने की मांग की। आबकारी अधिकारी सरदारसिंह की ओर से ग्रामीणों को मिले आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने दोपहर 12 से साढे 3 बजे तक चले विरोध प्रदर्शन व धरने को समाप्त कर दिया।
शराब की दुकानें हटवाने की मांग

सुजानगढ़ . भाजपा कार्यकर्ता महेश पारीक ने सोमवार को तहसीलदार सुशील कुमार सैनी को ज्ञापन सौंपकर एनएच 6 5 स्थित एक होटल के पास अलमारी रखकर बेची जा रही अवैध शराब पर रोक लगवाने की मांग की। ज्ञापन में लिखा गया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश से वैद्य दुकानें 500 मीटर दूर लगाई जा रही है। मगर यहां अवैध शराब एनएच से पांच फीट दूरी पर बिक रही है। तहसीलदार ने आबकारी निरीक्षक को पत्र भेजा है। इसी प्रकार पीसीबी स्कूल के पास मालू बास में खुली अंग्रेजी शराब की दुकान हटाने के लिए विधायक खेमाराम मेघवाल सहित 60 जनों का हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा गया। ज्ञापन देने वालों में शर्मिला, रतनी सोनी, सपना सेठिया, अनिता देवी, अंजु व प्रेमलता शामिल थीं। जीली गांव के लोगों ने भी तहसीलदार को ज्ञापन देकर शराब ठेका हटवाने की मांग की।
शराबबंदी को लेकर समीक्षा बैठक

सरदारशहर. ग्राम विकास समिति की ओर से रविवार को बरड़ासर गांव में शराबबंदी को लेकर समीक्षा बैठक हुई।
समिति अध्यक्ष तोलूराम मेघवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में शराबबंदी को लेकर अब तक की गई गतिविधियों व भावी कार्यक्रमों की रूपरेखा पर चर्चा की गई। आस-पास के गांवों के लोगों ने भी शराबबंदी के निर्णय का स्वागत किया। वार्ड पंच जयचंद, समिति उपाध्यक्ष रामकुमार, मंत्री मांगीलाल पडि़हार, भजनलाल बेगड़, पदमाराम, चौथूराम, लक्ष्मी नारायण व मनरूप आदि ने अब तक की शराबबंदी संबंधी गतिविधियों के बारे में बताया। उपस्थित लोगों ने एकजुट होकर जन जागृति लाने व शराबबंदी को सफल बनाने में सहयोग का आह्वान किया। संचालन अभियान के जिला संयोजक गणेशदास स्वामी
ने किया।

Home / Shahdol / शराबबंदी को लेकर किया तीन घंटे प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो