scriptघी व मावे की मिठाई के दो नमूने लिए, सैंपल जयपुर भेजे | Took two samples of ghee and mawa sweets, sent samples to Jaipur | Patrika News
चुरू

घी व मावे की मिठाई के दो नमूने लिए, सैंपल जयपुर भेजे

जिले में दीपावली त्योहार से पहले शुरू किए शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत रतनगढ़ कस्बे में खाद्य सुरक्षा टीम ने देशी घी व मावे की मिठाई के नमूने लिए।

चुरूOct 15, 2021 / 09:50 am

Madhusudan Sharma

घी व मावे की मिठाई के दो नमूने लिए, सैंपल जयपुर भेजे

घी व मावे की मिठाई के दो नमूने लिए, सैंपल जयपुर भेजे

रतनगढ़. जिले में दीपावली त्योहार से पहले शुरू किए शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत रतनगढ़ कस्बे में खाद्य सुरक्षा टीम ने देशी घी व मावे की मिठाई के नमूने लिए। नमूने जांच के लिए जयपुर प्रयोगशाला भेेजे गए हैं। विभाग की ओर से ये अभियान 4 नवम्बर तक चलाया जाएगा। सीएमएचओ डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि खाद्य सुरक्षा आयुक्त के निर्देशानुसार सम्पूर्ण जिले में त्योहार के सीजन पर खाद्य सुरक्षा टीम के द्वारा दूध व दूध से निर्मित मावा, पनीर, मिठाई, घी, दही तथा मिठाइयां व अन्य खाद्य सामग्रियों के नमूने लिए जा रहे हैं। खाद्य सुरक्षा अधिकारी फूलसिंह बाजिया ने बताया कि कस्बे में जनता जोधपुर मिष्ठान भंडार से मावे की मिठाई तथा अगुणा बाजार स्थित सत्यम घी भंडार से गाय के घी का नमूना लिया गया। नमूने प्रयोगशाला भेजे हैं। रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग को जरूरत है कि ऐसे अभियान सालभर लगातार चलाएं ताकि मिलावट खोरों के हौसले टूट जाएं। मिलावटी सामान को जब्त कर उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए।

Home / Churu / घी व मावे की मिठाई के दो नमूने लिए, सैंपल जयपुर भेजे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो