scriptmobile exploded- बीच राह बात करते -करते अचानक धमाके के साथ फट गया मोबाइल | While talking in the middle of the road, suddenly the mobile exploded | Patrika News
चुरू

mobile exploded- बीच राह बात करते -करते अचानक धमाके के साथ फट गया मोबाइल

चूरू. किसी परिचित से बात कर रहे युवक का मोबाइल अचानक फट गया, इस दौरान संतुलन बिगडऩे से बाइक सवार युवक ट्रक से टकरा गया। गंभीर हालत में युवक को लोग इलाज के लिए राजकीय भर्ती अस्पताल लेकर पहुंचे। जानकारी के मुताबिक आशा राम मेघवाल निवासी पीथिसर शुक्रवार दोपहर को बाइक सवार होकर पोटी से जसरासर की तरफ जा रहा था। रास्ते में किसी परिचित का फोन आने पर उससे बातचीत कर रहा था। तभी अचानक उसका मोबाइल तेज आवाज के साथ फट गया।

चुरूAug 13, 2022 / 12:54 pm

Vijay

mobile exploded- बीच राह बात करते -करते अचानक धमाके के साथ फट गया मोबाइल

mobile exploded- बीच राह बात करते -करते अचानक धमाके के साथ फट गया मोबाइल

मोबाइल फटने से सहम गया युवक, संतुलन बिगडऩे से ट्रक से टकराया
चूरू. किसी परिचित से बात कर रहे युवक का मोबाइल अचानक फट गया, इस दौरान संतुलन बिगडऩे से बाइक सवार युवक ट्रक से टकरा गया। गंभीर हालत में युवक को लोग इलाज के लिए राजकीय भर्ती अस्पताल लेकर पहुंचे। जानकारी के मुताबिक आशा राम मेघवाल निवासी पीथिसर शुक्रवार दोपहर को बाइक सवार होकर पोटी से जसरासर की तरफ जा रहा था। रास्ते में किसी परिचित का फोन आने पर उससे बातचीत कर रहा था। तभी अचानक उसका मोबाइल तेज आवाज के साथ फट गया। युवक का संतुलन बिगडऩे से सामने खड़े एक ट्रक से टकरा गया। मोबाइल फटने के कारण उसका कान और हाथ झुलस गया। इस दौरान वहां खड़े लोगों ने उसे संभाला बाद में घायल युवक को इलाज के लिए राजकीय भर्ती अस्पताल के आपातकालीन इकाई में लेकर पहुंचे। युवक ने बताया कि उसने करीब 1 साल पहले ही एक कंपनी के मोबाइल को खरीदा था। गुरुवार रात को उसने मोबाइल चार्ज किया था।
कुछ बातों का ध्यान रख कर सकते हैं बचाव
मोबाइल ओवरचार्जिंग से बचना चाहिए, नकली चार्जर भी कई बार ऐसी घटनाओं का कारण बन जाते हैं। वहीं कई बार बड़ा क्रैक आने के बाद भी मोबाइल को इस्तेमाल करते रहना खतरनाक साबित हो सकता है। विशेषज्ञ सलाह देते हैं कि मोबाइल को जिम्मेदारी से इस्तेमाल करें और वेजह दबाव न डालें। वहीं नकली पाट््र्स के इस्तेमाल से बचने की सलाह भी दी जाती है। एक्सपट््र्स का कहना है कि अगर यूज के दौरान स्मार्ट फोन का तापमान बढऩे लगे तो सावधान हो जाएं, यूजर्स फोन को स्विच ऑफ कर देना चाहिए, दें. इससे अप्रिय घटना से बचा जा सकता है।
तापमान बढऩे से होता है ब्लास्ट
बैट्री में लगे इलेक्ट्रोड जब मिलते हैं तो बैट्री में गर्मी बढ़ जाती है। बढ़े हुए तापमान के कारण बैट्री में केमिकल रिएक्शन होता है। रिएक्शन लगातार होते रहते हैं और इस वजह से तापमान बढ़ जाता है। यहीं कारण है कि कई बार स्मार्ट फोन में आग लगने या ब्लास्ट की घटना देखने को मिलती है।
बाइक सवार सहित चार घायल
सरदारशहर. जीवणदेसर गांव के पास मेगा हाइवे पर पिकअप की टक्कर से बाइक सवार तीन व एक पिकअप सवार घायल हो गया। सूचना मिलते ही एम्बुलेंस 108 के पायलट सुभाष सिहाग व ईएमटी संजय खीचड़ ने घायलों को कस्बे के राजकीय अस्पताल पहुंचाया। जहां पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर गंभीर रूप से घायल एक जने को रैफर कर दिया। सूत्रों के अनुसार रामपुरा निवासी सुनील 22 पुत्र हनुमानाराम धाणक, सुनीता 19 पुत्री हनुमानाराम व भाडी भादरा निवासी संदीप बाइक में सवार होकर रामपुरा से इच्छापूरण बालाजी मंदिर जा रहे थे। जीवणदेसर गांव के पास सामने से आ रही पिकअप से भिड़ंत हो गई। जिसके कारण बाइक सवार तीनों व पिकअप चालक कागड़ निवासी रामदेव 25 पुत्र रामेश्वर ढाका घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल सुनील को प्राथमिक उपचार के बाद रैफर कर दिया।

Home / Churu / mobile exploded- बीच राह बात करते -करते अचानक धमाके के साथ फट गया मोबाइल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो