scriptयुवक ने नीलामी में खरीदा सस्ता सोना, घर लाकर गलाया तो उड़ गए होश | young man bought cheap gold in auction out silver at churu | Patrika News
चुरू

युवक ने नीलामी में खरीदा सस्ता सोना, घर लाकर गलाया तो उड़ गए होश

एक व्यक्ति ने फाइनेंस बैंक से नीलामी में सोना खरीदा, घर लाकर गलाया तो चांदी निकली। गाढ़ी कमाई गंवाने वाले पीडि़त ने इस सम्बंध में कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया है।

चुरूNov 04, 2019 / 05:03 pm

Naveen

युवक ने नीलामी में खरीदा सस्ता सोना, घर लाकर गलाया तो उड़ गए होश

युवक ने नीलामी में खरीदा सस्ता सोना, घर लाकर गलाया तो उड़ गए होश

चूरू.

एक व्यक्ति ने फाइनेंस बैंक से नीलामी में सोना खरीदा, घर लाकर गलाया तो चांदी निकली।गाढ़ी कमाई गंवाने वाले पीडि़त ने इस सम्बंध में कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया है। पुस्तकालय के पीछे रहने वाले पीडि़त कमल कुमार सोनी ने बताया कि मां के नाम से एफडीआर एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक चूरू में होने से अक्सर आना-जाना लगा रहता था। उन्होंने बताया कि बैंककर्मी मनीष त्यागी ने उसे काफी दिनों से डिफाल्टर चल रहे व्यक्ति के सोने की नीलामी करने की बात कहते हुए शामिल होने के लिए कहा गया।बैंक कर्मी ने बताया कि शाखा जांच कर सोना गिरवी रखकर लोन देती है। पीडि़त उसकी बातों में आ गया। 30 अक्टूबर को नीलामी में शामिल होकर 132.280 मिलीग्राम की बोली तीन लाख 60 हजार 430 उनके नाम से छूटी।


नीलामी में खरीदा सोना लेकर पीडि़त अपने घर पर आया व जानकार को गलाने के लिए बुलाया। पीडि़त कमल कुमार ने बताया कि सोना गलाने वाले ने केवल 22 ग्राम सोना होना व शेष चांदी सहित अन्य धातु होना बताने पर उसके होश उड़ गए। अपने साथ हुई धोखाधड़ी के बारे में बैंक मैनेजर जितेन्द्र कुमार सैनी को बताया, तो सारे मामले से पल्ला झाड़ दिया।बैंक मैनेजर ने रुपए लेने वाले व्यक्ति के सरदारशहर शाखा में भी सोना गिरवी रखकर लोन लेने की बात कही।


पूर्व में आ चुके हैं मामले
सोना बताकर लोगों के साथ धोखाधड़ी करने का पहला मामला नहीं है, पूर्व में सोने की ईंट बताकर धोखाधड़ी करने के मामले सामने आ चुके हैं। पूरे मामले में बैंक में जमा सोना भी संदेह के घेरे में आ गया है।

Home / Churu / युवक ने नीलामी में खरीदा सस्ता सोना, घर लाकर गलाया तो उड़ गए होश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो