scriptऔद्योगिक व आर्थिक विकास की गति धीमी हुई : रामकृष्णन | 100 days Modi-rule led to industrial, economic slow down : CPIM | Patrika News
कोयंबटूर

औद्योगिक व आर्थिक विकास की गति धीमी हुई : रामकृष्णन

माकपा पोलित ब्यूरो के सदस्य जी रामकृष्णन ने कहा है कि मोदी सरकार के १०० दिन के शासन में देश का औद्योगिक और आर्थिक विकास धीमा हो गया है। भले ही केन्द्र सरकार कितनी ही कल्याणकारी योजनाओं के दावे करे पर हकीकत किसी से छिपी नहीं है।

कोयंबटूरSep 10, 2019 / 01:44 pm

Rahul sharma

लोकसभा चुनाव के लिए CPIM की पहली सूची जारी, 45 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

लोकसभा चुनाव के लिए CPIM की पहली सूची जारी, 45 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

कोयम्बत्तूर . माकपा पोलित ब्यूरो के सदस्य जी रामकृष्णन ने कहा है कि मोदी सरकार के 100 दिन के शासन में देश का औद्योगिक और आर्थिक विकास धीमा हो गया है। भले ही केन्द्र सरकार कितनी ही कल्याणकारी योजनाओं के दावे करे पर हकीकत किसी से छिपी नहीं है। रामकृष्णन सोमवार को यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। मोदी सरकार के १०० दिन पूरे होने पर गृह मंत्री अमित शाह के दावों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि वास्तव में देश की अर्थव्यवस्था ध्वस्त कर दी गई है।
खुद नीति आयोग मान रहा है कि पिछले सात दशक में अर्थव्यवस्था के ऐसे हालत नहीं देखे। उन्होंने कहा कि ऑटोमोबाइल सेक्टर में ही लगभग
साढ़े तीन लाख कर्मचारियों की नौकरी चली गई ।इनमें अकेले गुजरात में साठ हजार कर्मचारी बेरोजगार हो गए हैं। अर्थव्यवस्था के पटरी पर उतर जाने से लोगों को नौकरियां से निकाला जा रहा है। माकपा नेता ने कहा कि तमिलनाडु में ही पचास हजार लघु व मध्यम उद्योग बंद हो गए हैं। प्रदेश के चेन्नई, कोयम्बत्तूर , तिरुपुर, ईरोड और सेलम जैसे औद्योगिक शहरों की हालत बिगड़ रही है।घटती मांग के कारण उत्पादन कम करना पड़ रहा है। लोगों को नौकरियों से निकाला जा रहा है।इंजीनियरिंग, फाउंड्री, मोटर – पंप स गॉरमेंट उद्योग गंभीर संकट के दौर से गुजर रहे हैं।उन्होंने कहा कि सीटू की ओर से १३ सितम्बर को प्रमुख औद्योगिक संघों के प्रतिनिधियों का सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।सम्मेलन में नोटबंदी और जीएसटी की वजह से औद्योगिक और आर्थिक संकट पर चर्चा की जाएगी।
तमिलनाडु में निवेश के लिए मुख्यमंत्री के विदेश दौरे के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि पहले राज्य को संभाले।सरकार का काम ठीक नहीं है।

Home / Coimbatore / औद्योगिक व आर्थिक विकास की गति धीमी हुई : रामकृष्णन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो