script२२ उम्मीदवार मैदान में | 22 candidate in the fray for sulur by poll | Patrika News
कोयंबटूर

२२ उम्मीदवार मैदान में

सुलूर विधानसभा उपचुनाव में २२ प्रत्याशी मैदान में हैं। उपचुनाव के लिए कुल ६१ नामांकन पत्र भरे गए थे। जांच में २२ सही पाए गए, जबकि ३३ को कमियां पाए जाने पर खारिज कर दिया गया है।दो मई नाम वापसी की अंतिम तिथि थी और किसी उम्मीदवार ने नाम वापस नहीं लिया। सुलूर में १९ मईको मतदान होगा।

कोयंबटूरMay 03, 2019 / 12:05 pm

कुमार जीवेन्द्र झा

कोयम्बत्तूर. सुलूर विधानसभा उपचुनाव में २२ प्रत्याशी मैदान में हैं। उपचुनाव के लिए कुल ६१ नामांकन पत्र भरे गए थे। जांच में २२ सही पाए गए, जबकि ३३ को कमियां पाए जाने पर खारिज कर दिया गया है।दो मई नाम वापसी की अंतिम तिथि थी और किसी उम्मीदवार ने नाम वापस नहीं लिया। सुलूर में १९ मईको मतदान होगा।
गुरुवार को जारी की गई अंतिम सूची के अनुसार प्रमुख प्रत्याशियों में ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम(एआईएडीएमके) के वीपी कंदास्वामी , द्रविड़ मुनेत्र कषगम (डीएमके) के पोंगलुर पलनीस्वामी, ,एएमएमके के सुकुमार, एमएनएम के जी. मायिलसामी , नाम तमिलर काची के विजयराघवन व १६ निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में हैं।
इस बीच चुनाव प्रचार ने जोर पकड़ लिया है। बुधवार को मुख्यमंत्री पलनीस्वामी ने रोड शो व सभा की। डीएमके अध्यक्ष एम के स्टालिन चार मई को आएंगे ।वे दो दिन सुलूर में चुनाव प्रचार करेंगे। अन्य उम्मीदवार ही अपने समर्थकों के साथ जनसम्पर्क में जुट गए हैं। उल्लेखनीय है कि सुलूर में विधायक कांगराज के निधन के कारण उपचुनाव कराए जा रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु में सुलूर सहित ओट्टपिडारम, तिरुपरमकुंड्रम व अरवाकुरिची विधानसभा सीटों पर भी १९ मई को उपचुनाव होगा। इन चारों सीटों पर नाम वापसी के आखिरी दिन गुरुवार को १५ प्रत्याशियों ने पर्चा वापस लिया। लिहाजा अब चारों सीटों से १३७ प्रत्याशी मैदान में हैं।सबसे ज्यादा प्रत्याशी अरवाकुरिची (६३) से मैदान में हंै।
३२४ बूथ , ३२ संवेदनशील,कड़े सुरक्षा प्रबंध

कोयम्बत्तूर.सुलूर में आगामी १९ मई को होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर सुरक्षा व्यवस्थाओं की समीक्षा की गई। पुलिस महानिदेशक (चुनाव) आशुतोष शुक्ला ने अधिकारियों की बैठक ली जिसमें सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दिशा निर्देश दिए। बैठक में पुलिस महानिरीक्षक शेशसायी, पश्चिम क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक के परिरहाह, पुलिस उपमहानिरीक्षक कायम्बटूर, पुलिस अधीक्षक सुजीत कुमार सहित कई अधिकारी मौजूद रहे। ३२४ बूथों में से ३२ संवेदनशील बूथ हैं। क्षेत्र में निष्पक्ष चुनाव हो इसके लिए चार हजार से अधिक पुलिस व पैरामिलिट्री के जवान मतदान वाले दिन सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे। पुलिस महानिदेशक शुक्ला ने पत्रकारों को बताया कि गड़बड़ी फैलाने वाले ५० से अधिक संदिग्ध लोगों को चिन्हित किया गया है। चुनाव से पूर्व मतदाताओं को लुभाने के लिए राशि या अन्य प्रलोभन देने के प्रयासों पर नजर रखने के लिए नौ फ्लाईंग स्कॉड व पर्यवेक्षण दल गठित किए गए हैं जो इस प्रकार की गतिविधियों पर नजर रखेगी व तुरंत कार्रवाई करेगी। पुलिस ने लोगों से आग्रह किया है कि वह निर्भीक होकर मतदान करें व ऐसी किसी भी अवांछनीय गतिविधि की जानकारी मिलने पर तुरंत संबंधित अधिकारियों को सूचना दें।

Home / Coimbatore / २२ उम्मीदवार मैदान में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो