scriptबूथ पर जाने से पहले पता कर सकेंगे कितनी लंबी है कतार | before visit booth voters may know how much long queue there | Patrika News
कोयंबटूर

बूथ पर जाने से पहले पता कर सकेंगे कितनी लंबी है कतार

इस बार लोकसभा चुनाव में वोट डालने के लिए घर से निकलने से पहले आप यह पता कर सकते हैं कि आपकेे मतदान केंद्र पर कतार कितनी लंबी है और आपकी बारी आने में कितना वक्त लग सकता है।

कोयंबटूरApr 16, 2019 / 07:31 pm

कुमार जीवेन्द्र झा

lok sabha chunav

बूथ पर जाने से पहले पता कर सकेंगे कितनी लंबी है कतार

कोयम्बत्तूर. इस बार लोकसभा चुनाव में वोट डालने के लिए घर से निकलने से पहले आप यह पता कर सकते हैं कि आपकेे मतदान केंद्र पर कतार कितनी लंबी है और आपकी बारी आने में कितना वक्त लग सकता है। इससे आप कम समय में मतदान कर घर या काम पर लौट सकते हैं। चुनाव आयोग ने यह व्यवस्था उन मतदाताओं को ध्यान में रखते हुए शुरू की है जिनकी शिकायत रहती है कि बूथ पर लंबी कतार होने के कारण काफी वक्त लग जाता है और इससे उनका काम प्रभावित होता है।
जिला निर्वाचन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वर्ष २०१६ में हुए पिछले राज्य विधानसभा चुनाव में भी ऐसी व्यवस्था की गई थी। इस बार भी मतदाता एक विशेष नंबर पर मोबाइल से अपने बूथ नंबर का उल्लेख करते हुए संदेश (एसएमएस) भेजकर अथवा एप्प को डाउनलोड कर आसानी से पता कर सकेंगे। अधिकारियों का कहना है कि विधानसभा चुनाव में यह प्रयोग काफी सफल रहा था क्योंकि इससे पहले अधिक शिक्षित इलाकों में कम मतदान होता था लेकिन पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान इन इलाकों में मतदान प्रतिशत बढ़ा था। जिला प्रशासन ने कोयम्बत्तूर शहर के तीन मतदान केंद्रों- सरकारी कला महाविद्यालय, निर्मला कॉलेज और उत्तर कोयम्बत्तूर निगम स्कूल को आदर्शन मतदान केंद्र घोषित किया है। इन केंद्रों पर पंखे सहित अन्य कई तरह की सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

Home / Coimbatore / बूथ पर जाने से पहले पता कर सकेंगे कितनी लंबी है कतार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो