scriptचीनी सामनों से भरे हैं बाजार : राहुल | everywhere made in china product in market : rahul | Patrika News
कोयंबटूर

चीनी सामनों से भरे हैं बाजार : राहुल

मेक इन इंडिया नारे को लेकर मोदी पर कांग्रेस अध्यक्ष का तंज

कोयंबटूरApr 12, 2019 / 10:23 pm

कुमार जीवेन्द्र झा

rahul in salem

चीनी सामनों से भरे हैं बाजार : राहुल

सेलम. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मेक इन इंडिया को लेकर तंज करते हुए कहा कि देश के बाजार चीन निर्मित उत्पादों से भरे हैं।
सेलम में पार्टी की ओर से आयोजित चुनाव सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने यह बता कही। उन्होंने राज्य में बेरोजगार युवाओं की चर्चा करते हुए कहा कि मोदी ने पिछले पांच साल के दौरान सबसे ज्यादा नुकसान इन्हें पहुंचाया है। मोदी ने अमीरों को करोड़ों रुपए के कर्ज बैंकों से दिए लेकिन इन युवाओं को कर्ज नहीं दिया। राहुल ने कहा कि मोदी ने युवाओं के लिए मेक इन इंडिया का नारा दिया जो खोखला साबित हुआ। आज बाजार में जिधर भी देखेंगे और आपको को चीन में बने सामान ही दिखेंगे। चाहे वह फोन हो या फिर जूता-चप्पल या कमीज, सब कुछ मेड इन चाइना आ रहा है। राहुल ने कहा कि हम वास्तविक मेक इन इंडिया और मेक इन तमिलनाडु चाहते हैं।
राहुल ने आरोप लगाते हुए कहा कि अगर मोदी के राज में तमिलनाडु का कोई युवा उद्यमी अपना स्टार्टअप करना चाहे तो उसे कई सरकारी दफ्तरों के दरवाजे पर दस्तक देना पड़ता है, जहां बिना रिश्वत दिए उसका काम नहीं होता है और जब तक उसे अनुमति मिलेगी तब तक कारोबार फेल हो चुका होता है। राहुल ने कहा कि कांग्रेस इस हालात को बदलना चाहती है। पार्टी ने घोषणा पत्र में उद्यमियों के लिए नए विचार को शामिल किया है जिसमें प्रावधान होगा कि अगर कोई युवा नया काम शुरू करना चाहता है तो उसे तीन साल तक किसी सरकारी कार्यालय से किसी तरह की अनुमति की आवश्यकता नहीं होगी। राहुल ने कहा इससे नए उद्यमियों को कारोबार स्थापित होने तक सरकारी अनुमति नहीं लेनी पड़ेगी और इस समय का उपयोग वे अपना कारोबार बढ़ाने और उसे सफल बनाने के लिए कर सकेंगे। राहुल ने कहा कि जब आपका कारोबार पूरी तरह स्थापित हो जाए तो आप उसके लिए आवश्यक सरकारी मंजूरी लीजिए।

Home / Coimbatore / चीनी सामनों से भरे हैं बाजार : राहुल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो