गरबा रास ने मन मोहा

गरबा रास ने मन मोहा
गरबा रास ने मन मोहा

Dilip Sharma | Updated: 06 Oct 2019, 01:45:14 PM (IST) Coimbatore, Coimbatore, Tamil Nadu, India

श्री मदुरै गुजराती समाज के तत्वाधान में मदुरा गुजराती हॉल में गुजराती समाज नवरात्रि गरबा डांडिया रास का आयोजन हुआ। इसमें समाज की महिलाओं एवं बच्चों ने उत्साह से हिस्सा लिया।

मदुरै. श्री मदुरै गुजराती समाज के तत्वाधान में मदुरा गुजराती हॉल में गुजराती समाज नवरात्रि गरबा डांडिया रास का आयोजन हुआ। इसमें समाज की महिलाओं एवं बच्चों ने उत्साह से हिस्सा लिया। समाज के वरिष्ठ सदस्य सी.आर. पटेल ने बताया कि माताजी की रात्रि के साथ गरबा शुरू हुआ। कार्यक्रम में गुजराती समाज की महिलाओं ने पारंपरिक गुजराती वेशभूषा में गरबे की मोहक प्रस्तुति दी। प्रतिदिन माता का विभिन्न अवतारों में धारण कराया। माता के भजनों पर गरबा-डांडिया खेला गया। विभिन्न श्रेणियों में प्रतियोगिताओं में विजेताओं को पुरस्कार देकर उत्साहवर्धन किया। समाज अध्यक्ष दीपक पटेल, मंत्री यग्नेश भट्ट, समर्थ पटेल आदि ने कार्यक्रम में सहयोग दिया।

आयुध पूजा की अनुमति नहीं देने का आग्रह

कोयम्बत्तूर. द्रविड़ विदुथलाई इयक्कम ने जिला प्रशासन से सरकारी कार्यालयों में आयुध व सरस्वती पूजा की अनुमति नहीं देने का आग्रह किया है।संगठन के जिला सचिव वी निर्मल कुमार ने इस सम्बन्ध में दिए ज्ञापन में कहा है कि भारत धर्मनिरपेक्ष देश हैं।हिन्दू पर्व को सरकारी कार्यालयों में मनाना गलत है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कार्यालयों में कर्मचारियों से पूजा के नाम पर चंदा वसूल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पूजा पाठ चंदा उगाही से दूसरे धर्म को मानने वाले कर्मचारियों की भावनाओं को ठेस पहुंचती है। उन्होंने जिला कलक्टर , पुलिस आयुक्त व जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप कर सरकारी कार्यालयों में पूजा पर रोक लगाने का आग्रह किया।

अगली कहानी
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned