scriptश्रीलंका धमाकों से जुड़े हैं कोयम्बत्तूर के तार! जानिए एनआईए ने क्यों मारा छापा? | NIA raided 7 places in coimbatore - 1 arrested | Patrika News
कोयंबटूर

श्रीलंका धमाकों से जुड़े हैं कोयम्बत्तूर के तार! जानिए एनआईए ने क्यों मारा छापा?

नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेन्सी(एनआईए) के कोयम्बत्तूर में श्रीलंकाई आतंकियों से सम्पर्कके संदेह में सात स्थानों पर बुधवार को शुरु तलाशी अभियान से सम्बन्धित इलाकों में सन्नाटा छाया रहा।

कोयंबटूरJun 13, 2019 / 12:25 pm

कुमार जीवेन्द्र झा

NIA raid
कोयम्बत्तूर. नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेन्सी(एनआईए) के कोयम्बत्तूर में श्रीलंकाई आतंकियों से सम्पर्कके संदेह में सात स्थानों पर बुधवार को शुरु तलाशी अभियान से सम्बन्धित इलाकों में सन्नाटा छाया रहा। जहां सातों मकान बने हैं। वहां के रास्ते से हो कर भी लोग आने जाने से बचते रहे।
दिनभर की कार्रवाई के बाद एनआईए ने 6 लोगों को हिरासत में लेने की बात कही। हालांकि, देर रात एनआईए ने मुख्य आरोपी मोहम्मद अजहरुद्दीन को गिरफ्तार करने की बात ट्वीट करके कही। छापे के दौरान एनआईए ने 14 मोबाईल फोन, 29 सिम कार्ड, 10 पेन ड्राइव, 3 लैपटॉप, 6 मेमोरी कार्ड, 4 हार्ड डिस्क, 300 एयर गन पैलेट और कुछ भड़काऊ दस्तावेज मिले हैं।

एनआईए कोच्चि की टीम सुबह साढ़े पांच बजे ही उक्कडम, पोदनूर, कुनियामुथुर व अबूनगर में सर्च वारंट लेकर अजरुद्दीन, सद्दाम, अकरम जिंदा और अबू बकर के मकानों पर पहुंच गई। साथ में सर्च वारंट थे।
इनका सहायता के लिए तमिलनाडु पुलिस के जवान और सात पुलिस उप अधीक्षक थे। सुबह -सुबह ही उक्कडम, पोदनूर, कुनियामुथुर न अबूनगर में पुलिसबल को देख कर लोग चौंके , लेकिन वे मकानों के अंदर व दूर से ही कार्रवाई को देखते रहे। पूरे दिन इन इलाकों में लोगों के बीच चर्चा का विषय एनआईए का तलाशी अभियान रहा। कई अभिभावकों ने चिन्ता जताते हुए कहा कि हमें बच्चों पर निगाह रखनी होगी। वे अनजाने में सोशल मीडिया पर कई संदिग्ध संगठनों के सम्पर्क में आ कर फंस सकते हैं।इसलिए अंकुश रखना होगा।उल्लेखनीय है कि पिछले साल १९ दिसम्बर को एनआईए ने उक्कडम व कुनियामुथुर इलाके में संदेह होने पर तीन मकानों की तलाशी ली थी।दरअसल पिछले साल दो सितम्बर को गणेश चतुर्थी से पहले कुछ नेताओं की हत्या की साजिश का भण्डाफोड़ हुआ था। स्पेशल इनवेस्टिगेशन यूनिट व आई बी की टीम ने राज्य के विभिन्न हिस्सों से सात लोगों को पकडा था। इनमें कोयम्बत्तूर के फैजल और अनवर भी शामिल थे। जांच में यह भी पता लगा था कि इनके आईएसआईएस के साथ संबंध हैं। इसी तरह वर्ष २०१७ में कोयम्बत्तूर में हिन्दू मुन्नानी नेता शशिकुमार की हत्या के मामले में नेशनल एनवेस्टीगेशन एजेन्सी ( एनआईए) ने चार लोगो को पकड़ा था। इसके बाद भी शहर में भाजपा नेताओं के प्रतिष्ठानों, घरों व कार्यालय पर बम फेंकने , आग लगाने , धमकाने की घटनाएं होती रही।
No data to display.

Home / Coimbatore / श्रीलंका धमाकों से जुड़े हैं कोयम्बत्तूर के तार! जानिए एनआईए ने क्यों मारा छापा?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो