scriptवनाथी श्रीनिवासन बनी भाजपा राष्ट्रीय महिला मोर्चा अध्यक्ष | Vanathi Srinivasan BJP National Mahila Morcha president | Patrika News
कोयंबटूर

वनाथी श्रीनिवासन बनी भाजपा राष्ट्रीय महिला मोर्चा अध्यक्ष

बीजेपी ने वनाथी श्रीनिवासन को अपनी महिला मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया। वनाथी श्रीनिवासन तमिलनाडु विंग के पदाधिकारी हैं और वह पहले भी भारतीय जनता पार्टी के महत्वपूर्ण पदों पर काम कर चुकी हैं।

कोयंबटूरOct 31, 2020 / 11:31 am

brajesh tiwari

Vanathi Srinivasan BJP National Mahila Morcha president

बीजेपी ने वनाथी श्रीनिवासन को अपनी महिला मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया। वनाथी श्रीनिवासन तमिलनाडु विंग के पदाधिकारी हैं और वह पहले भी भारतीय जनता पार्टी के महत्वपूर्ण पदों पर काम कर चुकी हैं।

कोयम्बत्तूर. बीजेपी ने वनाथी श्रीनिवासन को अपनी महिला मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया। वनाथी श्रीनिवासन तमिलनाडु विंग के पदाधिकारी हैं और वह पहले भी भारतीय जनता पार्टी के महत्वपूर्ण पदों पर काम कर चुकी हैं। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हाल ही में अपनी नई टीम में वनाथी को राष्ट्रीय सचिव के रूप में नियुक्त किया गया था। उन्हें तमिलनाडु राज्य इकाई के उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था। वनाथी को तमिलनाडु के एक वरिष्ठ अधिकारी को राष्ट्रीय स्तर पर एक प्रमुख स्थान पर रखा गया है। पार्टी सूत्रों ने कहा कि तमिलनाडु से कुछ और नियुक्तियों की उम्मीद की जा सकती है।
कोयम्बटूर के पास एक कृषक परिवार से राजनीति में आई वनाथी श्रीनिवासन ने कोयंबटूर से बीएससी (रसायन विज्ञान) की डिग्री प्राप्त की। बाद में, उन्होंने डॉ अंबेडकर लॉ कॉलेज, चेन्नई में कानून स्नातक की उपाधि प्राप्त की और 1993 से मद्रास उच्च न्यायालय में एक वकील के रूप में अभ्यास करना शुरू कर दिया। 2010 में, वनथी श्रीनिवासन युवा नेताओं के कार्यक्रम के लिए अमेरिकी राज्य विकास के लिए एक विशेष आमंत्रित सदस्य थीी। 1987 में एबीवीपी के राज्य संयुक्त सचिव वनाथी श्रीनिवासन ने वर्ष 1993 से भाजपा में अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की। वह भाजपा की राज्य इकाई में महिला विंग की महासचिव, राज्य सचिव, राज्य महासचिव और उपाध्यक्ष पदों पर रहीं. उन्होंने 2011 में मायलापुर निर्वाचन क्षेत्र से और 2016 में कोयम्बटूर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़ा।

Home / Coimbatore / वनाथी श्रीनिवासन बनी भाजपा राष्ट्रीय महिला मोर्चा अध्यक्ष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो