scriptतमिलनाडु में दूसरी ‘अनीता’ नहीं होने देंगे: राहुल | we will not allow to happen second anitha in TN : rahul on NEET | Patrika News
कोयंबटूर

तमिलनाडु में दूसरी ‘अनीता’ नहीं होने देंगे: राहुल

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) पर बोले कांग्रेस अध्यक्ष

कोयंबटूरApr 12, 2019 / 10:14 pm

कुमार जीवेन्द्र झा

rahul in salem

तमिलनाडु में दूसरी ‘अनीता’ नहीं होने देंगे: राहुल

सेलम. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वादा किया कि अगर उनकी पार्टी की सरकार बनी तो राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) के आयोजन संबंधी अधिकार राज्य सरकार को दे दिए जाएंगे। हम तमिलनाडु में दूसरी ‘अनीताÓ नहीं होने देंगे। उल्लेखनीय है कि डॉक्टर बनने की इच्छुक अनीता ने नीट की वजह से सुसाइड कर लिया था। नीट चुनावी मसला है। वहीं भाजपा ने स्पष्ट कर दिया कि नीट पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा।
सेलम के सिलनायकनपट्टी में डीएमके नीत धर्मनिरपेक्ष प्रगतिशील गठबंधन की चुनाव रैली को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने संबोधित किया। उन्होंने डीएमके के पूर्व अध्यक्ष एम. करुणानिधि को असाधारण व्यक्तित्व का धनी बताते हुए कहा कि वे तमिलनाडु की आवाज को हर मंच पर मुखरित करते रहे। लेकिन उनके पार्थिव शरीर को दफनाने के लिए तमिलनाडु सरकार ने जगह नहीं देकर उनका अपमान किया। उनको लगता है कि इससे पूरे तमिलनाडु को नीचा देखना पड़ा।
राहुल ने नीट मसले को हवा दी कि इस वजह से अनीता नाम की छात्रा को खुदकुशी करनी पड़ी थी। वे तमिलनाडु में एक और अनीता नहीं होने देंगे। नीट की आवश्यकता राज्य सरकार ही तय करेगी। अगर राज्य नीट का विरोध करता है तो इसे निरस्त कर दिया जाएगा।
कांग्रेस प्रमुख ने मोदी पर हमला किया कि नोटबंदी के निर्णय पर उन्होंने किसी से चर्चा नहीं की। बारह साल की किशोरी से भी वे नोटबंदी के निर्णय पर चर्चा करते तो उनको जवाब मिल जाता कि यह फैसला बर्बादी की ओर ले जाएगा। प्रधानमंत्री अडानी और अम्बानी को करोड़ों की सौगात देना चाहते हैं। हम वही धन गरीब परिवारों को मुहैया कराने का इरादा रखते हैं। कांग्रेस की न्याय योजना इसी अवधारणा पर है जिसके तहत बीपीएल परिवारों को सालाना 72 हजार रुपए मिलेंगे।

Home / Coimbatore / तमिलनाडु में दूसरी ‘अनीता’ नहीं होने देंगे: राहुल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो