टीटीई को महिला से अभद्रता करने पर टोका तो हुआ तबादला

कोयम्बत्तूर रेलवे स्टेशन पर पिछले दिनों एक टीटीई को महिला यात्री के साथ सम्मान जनक व्यवहार की नसीहत देने का नतीजा रेलवे पुलिस कर्मी को तबादले के रूप में भुगतना पड़ा है।

By: Rahul sharma

Updated: 11 Sep 2019, 03:53 PM IST

कोयम्बत्तूर. कोयम्बत्तूर रेलवे स्टेशन पर पिछले दिनों एक टीटीई को महिला यात्री के साथ सम्मान जनक व्यवहार की नसीहत देने का नतीजा रेलवे पुलिस कर्मी को तबादले के रूप में भुगतना पड़ा है।
सूत्रों के अनुसार पिछले दिनों स्थानीय रेलवे स्टेशन पर अलप्पूजा-धनबाद कोच में एक महिला यात्री मरीअम्मल से टीटीई ने टिकट मांगा। यात्री ने बताया कि टिकट उसके पति के पास है ,जो अगले कोच में है। टीटीई संतुष्ट नहीं हुआ और अभद्रता पर उतारू हो गया। उसने महिला के सामान को लात मारी। जबकि महिला कहती रही कि वह अगले कोच में चल कर पति के पास मौजूद टिकट दिखाने को तैयार है।लेकिन वह नहीं माना और कोच से उतरने को कहने लगा। पूरे वाकये को अन्य यात्रियों के साथआरपीएफ का जवान वीरामुत्थु भी देख रहा था। उसने टीटीई को टोकते हुए महिला से शालीन व्यवहार करने को कहा। इस पर वह वीरामुत्थु पर भड़क उठा। उसने धमकाया कि दूसरे के काम में टांग अड़ाने की जरूरत नहीं है। पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। टीटीई की आलोचना होने लगी। इसके बावजूद टीटीई एसोसिएशन अपने साथी के पक्ष में मजबूती से खड़ा रहा। नतीजन पिछले दिनों वीरामुत्थु को तबादला कोयम्बत्तूर से मदुरै कर दिया गया। जबकि उसका सेवा रिकॉर्ड बहुत बेहतर है। वह अब तक के सेवा काल में लाखों रुपए के गहने , नकदी व मूल्यवान सामान उनके मालिकों को लौटा चुका है। वीरामुत्थु ने बताया कि वैसे भी वह ढाई साल बाद सेवानिवृत्त होने वाला है।वह सेलम का रहने वाला है। मदुरै अब और दूर हो गया है। उसने अधिकारियों से तबादला निरस्त करने का आग्रह किया है। दूसरी ओर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने रेलवे के इस फैसले पर हैरत जताते हुए कहा कि वीरा के तबादले से गलत संदेश जाएगा।

Rahul sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned