script18 साल के अफगानी ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान ने की गुपचुप सगाई, बधाई की ट्वीट से हुआ खुलासा | 18 year old Afghan off spinner mujeeb ur rahman got engaged | Patrika News

18 साल के अफगानी ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान ने की गुपचुप सगाई, बधाई की ट्वीट से हुआ खुलासा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 29, 2019 05:07:15 pm

Submitted by:

Mazkoor

18 साल के इस फिरकी गेंदबाज अभी से विश्व क्रिकेट में अपनी गहरी छाप छोड़ चुका है और बल्लेबाजों के लिए आतंक बन चुका है।

mujeeb ur rahman

काबुल : अफगानिस्तान की टीम विंडीज के खिलाफ वलडे, टी-20 और टेस्ट मैच की सीरीज खेलने के लिए 27 अक्टूबर को लखनऊ पहुंच गई है, जबकि 31 अक्टूबर को विंडीज की टीम आएगी। इस बीच यह बड़ी खबर मिली है कि अफगानिस्तान के 18 साल स्टार युवा ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान ने सगाई कर ली है। उनके सगाई की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और उनके प्रशंसक उन्हें बधाइयां दे रहे हैं। हालांकि इस विषय में न तो मुजीब ने और ही अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कोई आधिकारिक जानकारी दी है।

सगाई कर सबको चौंकाया

मुजीब जैसे अपने दूसरा से बल्लेबाजों को छकाते हैं, ठीक वैसे ही 18 साल की उम्र में सगाई कर अपने प्रशंसकों को चौंका दिया है। जैसे ही सोशल मीडिया के जरिये मुजीब की सगाई की खबर मिली, सब चकित रह गए, क्योंकि पहले से किसी को भी ऐसी कोई भनक नहीं लगी थी। सगाई के बाद भी उन्होंने चुप्पी साध रखी थी। वह तो सोशल मीडिया पर उनको दी गई बधाई की एक ट्वीट से लोगों को पता चला कि उन्होंने सगाई कर ली है।

टीम इंडिया ने 12 साल पहले ही की थी भविष्यवाणी, बोर्ड अध्यक्ष बनेंगे गांगुली, सहवाग को सीएम बनने का इंतजार

अफगानी पत्रकार ने किया ट्वीट

मुजीब की सगाई का लोगों को तब पता चला, जब एक अफगानी पत्रकार एम इब्राहिम मोमांद ने ट्वीट कर मुजीब को बधाई दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ऑफ स्पिनर सनसनी मुजीब को सगाई की बधाई। भाई आपको ढेर सारी बधाइयां और आने वाले नए और बेहद शानदार जिंदगी की शुभकामनाएं।

https://twitter.com/Mujeeb_R88?ref_src=twsrc%5Etfw

 

राशिद के साथ मिलकर बनाते हैं खतरनाक जोड़ी

मुजीब उर रहमान को बेहद खतरनाक गेंदबाज माना जाता है। वह टीम के युवा कप्तान राशिद खान के साथ मिलकर बेहद खतरनाक जोड़ी बनाते हैं और दुनिया भर के बल्लेबाज इन दोनों की फिरकी की धुन पर नाचते नजर आते हैं। मुजीब ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के साथ ही दुनियाभर के बल्लेबाजों के लिए आतंक बन गए हैं।

राहुल द्रविड़ को मिला बोर्ड मीटिंग का बुलावा, एनसीए के भविष्य की रूपरेखा पर सौरव गांगुली से होगी चर्चा

ऐसा है मुजीब का करियर

महज 18 साल में ही मुजीब अपनी टीम की तरफ से 37 वनडे और 13 टी-20 मैच खेल चुके हैं और क्रमश: 58 तथा 18 विकेट हैं। अफगानिस्तान टीम के अलावा देश के अंडर 19 टीम की ओर से भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। वह आईपीएल में भी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम की तरफ से खेलते हैं। वह सगाई के बाद आज ही विंडीज के खिलाफ टी-20 और टेस्ट सीरीज खेलने के लिए लखनऊ आए हैं। बता दें कि पांच नवंबर से एक दिसंबर तक अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में होने वाले इस सीरीज में अफगानिस्तान को तीन वनडे, तीन टी-20 और एक टेस्ट मैच खेलना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो