scriptमहमदुल्‍लाह और और सरकार का शतक नहीं आया काम, न्‍यूजीलैंड ने बांग्‍लादेश को पारी से हराया | 5 wicket haul of boult new zealand win against bangladesh | Patrika News
क्रिकेट

महमदुल्‍लाह और और सरकार का शतक नहीं आया काम, न्‍यूजीलैंड ने बांग्‍लादेश को पारी से हराया

विलियम्‍सन के नाबाद दोहरे शतक तथा रावल और लाथम के शतक की बदौलत न्‍यूजीलैंड ने बनाया 6 विकेट पर 715 रन
बांग्‍लादेश की ओर से महमदुल्‍लाह और सरकार ने लगाया शतक
तीन टेस्‍ट की सीरीज में पहला मैच जीतकर किवीज ने बनाई 1-0 की बढ़त

नई दिल्लीMar 03, 2019 / 05:11 pm

Mazkoor

test match report

महमदुल्‍लाह और और सरकार का शतक नहीं आया काम, न्‍यूजीलैंड ने बांग्‍लादेश को पारी से हराया

हेमिल्टन : सौम्य सरकार (149) और कप्तान महमदुल्लाह (146) के शतक भी बांग्‍लादेश के काम नहीं आए। न्‍यूजीलैंड ने ट्रेंट बोल्‍ट (123/5) की शानदार गेंदबाजी के दम पर हेमिल्‍टन के सेडन पार्क मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को बांग्लादेश को पारी और 52 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। मेहमान टीम ने पहली पारी में 234 रन बनाए थे। इसके जवाब में मेजबान टीम ने कप्‍तान केन विलियम्‍सन के नाबाद दोहरे शतक और टॉम लाथम तथा जीत रावल की शतक की बदौलत पहली पारी 6 विकेट पर 715 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम चौथे दिन चार विकेट पर 174 रन से आगे खेलते हुए अपनी पारी में 429 रन पर ऑल आउट हो गई। मेजबान टीम को पहली पारी में 481 रनों की लीड मिली थी। इस तरह से बांग्‍लादेश ने यह टेस्‍ट एक पारी और 52 रन से गंवा दिया।

सरकार और महमदुल्‍लाह ने लड़ाया जान
तीसरे दिन सरकार 39 और महमुदूल्लाह 15 रन पर नाबाद थे। रविवार को इससे आगे खेलते हुए इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 235 रनों की साझेदारी की। इस दौरान दोनों ने अपने-अपने शतक भी पूरे किए। जहां सरकार का यह पहला टेस्ट शतक है, वहीं महमदुल्‍लाह ने करियर का चौथा टेस्‍ट शतक लगाया। सरकार ने 171 गेंदों पर 21 चौके और पांच छक्के लगाए। वहीं कप्‍तान महमदुल्लाह ने 229 गेंदों पर 21 चौके और तीन छक्के लगाए। महमदुल्लाह 429 के स्कोर पर आउट होने वाले नवें बल्लेबाज थे। उनके आउट होते ही टीम इसी स्कोर पर सिमट गई। इन दोनों के अलावा तमीम इकबाल ने 74 और शादमान इस्लाम ने 37 रन बनाए। बाकी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके।
न्यूजीलैंड की ओर से बोल्‍ट के अलावा टिम साउदी ने 3 और नील वेगनर ने 2 विकेट लिए। नाबाद दोहरा शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

ऐसी रही किवीज पारी
न्‍यूजीलैंड को अपने सलामी बल्‍लेबाजों से शानदार शुरुआत मिली थी। जीत रावल (132) और टॉम लाथम (161) ने पहले विकेट के लिए 254 रनों की साझेदारी की थी। इसके बाद कप्तान केन विलियमसन (200) ने नाबाद दोहरे शतक की मदद से टीम का स्‍कोर 6 विकेट पर 715 रन पर पहुंचाया। इसके बाद इसी स्‍कोर पर पारी समाप्ति की घोषणा कर दी।

Home / Sports / Cricket News / महमदुल्‍लाह और और सरकार का शतक नहीं आया काम, न्‍यूजीलैंड ने बांग्‍लादेश को पारी से हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो