scriptCWC 2019 : बॉल टेम्परिंग के जाल में एडम जंपा!, वीडियो में जेब से कुछ निकालते दिखे जंपा | Adam zampa ball tempering video viral on social media | Patrika News
क्रिकेट

CWC 2019 : बॉल टेम्परिंग के जाल में एडम जंपा!, वीडियो में जेब से कुछ निकालते दिखे जंपा

बॉल टेम्टेंपरिंग के जाल में जंपा
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
वीडियो में जेब से कुछ निकालते नजर आए जंपा

Jun 10, 2019 / 03:37 pm

mangal yadav

Zampa

CWC 2019 : बॉल टेंपरिंग के जाल में एडम जंपा!, वीडियो में जेब से कुछ निकालते दिखे जंपा

नई दिल्ली। केनिंगटन ओवल में खेले गए विश्व कप के मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हरा दिया। अभी कंगारू टीम हार के सदमे से उबरी भी नहीं थी कि एक और विवाद ने टीम को घेर लिया है। भारत के खिलाफ मैच के 14वें और 23 वें ओवर के दौरान वायरल हुए एक वीडियो से ऑस्ट्रेलिया के उभरते हुए स्पिनर एडम जंपा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। वीडियो में जंपा जेब से कुछ निकालकर उसे बॉल पर रगड़ने हुए नजर आ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर लोगों ने उठाए सवाल

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एडम जंपा के इस वीडियो पर लोग सवाल उठा रहे हैं। कई लोगों ने वीडियो शेयर कर पूछा कि जंपा ये क्या कर रहे है? कुछ लोगों ने सवाल किया कि जंपा ने जेब से क्या निकाला है?

ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट की बढ़ सकती है मुश्किल

एडम जंपा के वायरल हो रहे वीडियो से ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की टेंशन बढ़ सकती हैं। अगर वीडियो का संज्ञान लेकर आईसीसी इसकी जांच कराता है तो एडम जंपा बॉल टेम्परिंग विवाद में फंस सकते हैं। आपको बता दे कि इस वीडियों की अभी तक किसी ने भी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

फिर बाहर आया बॉल टेंपरिंग का जिन्न

इस वीडियों के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बॉल टेम्परिंग का जिन्न एक बार फिर वापस आ सकता है। मार्च 2018 में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज कैमरुन बेनक्रॉफ्ट बॉल से छेड़छाड़ करते हुए पाए गए थे। इसके बाद शुरू हुए घटना क्रम में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मामले में कार्रवाई का दिखावा करते हुए तीनों खिलाड़ियों पर एक मैच का बैन लगा दिया था। सिर्फ एक मैच का बैन लगाने के क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले की जमकर आलोचना हुई। ऑस्ट्रेलिया पर अपने खिलाड़ियों पर बड़ी कार्रवाई करने का दवाब था। और वही हुआ जिसका अंदाजा था क्रिकेट ऑस्टेलिया ने कैमरुन बेनक्रॉफ्ट, स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर बैन लगा दिया।

टीम के ओपनिंग बल्लेबाज कैमरुन बेनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया गया, स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक-एक साल का बैन लगाया गया। इसके बाद वार्नर और स्टीव स्मिथ ने विश्व कप में टीम में वापसी की है।

 

Home / Sports / Cricket News / CWC 2019 : बॉल टेम्परिंग के जाल में एडम जंपा!, वीडियो में जेब से कुछ निकालते दिखे जंपा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो