scriptयुवराज सिंह के बाद अब इस भारतीय खिलाड़ी ने एक ओवर में जड़े 6 सिक्स, नाम सुन कर दंग रह जाएंगे आप | after yuvraj now ravindra jadeja scored 6 sixes in a over | Patrika News
क्रिकेट

युवराज सिंह के बाद अब इस भारतीय खिलाड़ी ने एक ओवर में जड़े 6 सिक्स, नाम सुन कर दंग रह जाएंगे आप

जडेजा द्वारा बनाए गए 69 गेंदों में 154 रनों के दम पर जामनगर ने अमरेली पर 121 रनों से जीत दर्ज की।

नई दिल्लीDec 16, 2017 / 10:58 am

Kuldeep

after yuvraj now ravindra jadeja scored 6 sixes in a over
नई दिल्ली। क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है, यहाँ कभी भी कुछ भी हो सकता है। रोज़ यहाँ नए रिकॉर्ड बनते है और पुराने टूटते है। ऐसा ही एक कारनामा टीम इंडिया के स्टार आलराउंडर रवींद्र जडेजा ने शुक्रवार को किया। जडेजा ने यहाँ एक ऐसे कारनामा किया जिसे आज तक सिर्फ दो ही भारतीय कर पाए है। जडेजा ने एक घरेलू टूर्नामेंट में एक ओवर में छह छक्के लगाए हैं। यूं ही नहीं जडेजा को सर जडेजा कहा जाता है, यह अद्भुत कारनामा करने वाले जडजा तीसरे भारतीय है। जडेजा से पहले भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और सिक्सर किंग युवराज सिंह ये कारनामा कर चुके है।
एक ओवर में जड़े 6 सिक्स
सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) द्वारा आयोजित सौराष्ट्र क्रिकेट इंटर डिस्ट्रिक टी-20 टूर्नामेंट के पहले दिन अमरेली के खिलाफ जामनगर की ओर से खेलते हुए जडेजा ने एक ओवर में 6 सिक्स जड़ दिए। जडेजा ने 69 गेंदों में 154 रनों की आतिशी पारी खेलते हुए अपनी टीम जामनगर को 121 रनों की जीत दिलाई। अपनी इस पारी में जडेजा ने 15 चौके और 10 छक्के लगाए। लेकिन जडेजा पवेलियन नाबाद वापस नहीं जा पाए और 19वें ओवर में रन आउट हो गए।उनकी इस शतकीय पारी के दम पर जामनगर ने छह विकेट के नुकसान पर 239 रन बनाए थे।
विश्व रैंकिंग में तीसरे नंबर पर
इस जीत से जामनगर के हिस्से में चार अंक आ गए हैं। इस लोकल टूर्नामेंट में 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं जिन्हें चार ग्रुप में बांटा गया है। जामनगर का अगला मैच शनिवार को बोटाड से होगा। बता दे जडेजा भारतीय टेस्ट टीम के सदस्य है और विश्व गंद्बजों की रैंकिंग में 870 अंको के साथ जडेजा तीसरे नंबर पर है। भारत जनवरी में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगा और वहां 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। जडेजा के पास एक बार फिर विश्व नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज बनने का मौका होगा।

Home / Sports / Cricket News / युवराज सिंह के बाद अब इस भारतीय खिलाड़ी ने एक ओवर में जड़े 6 सिक्स, नाम सुन कर दंग रह जाएंगे आप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो