scriptरांची टेस्ट मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, एडिन मार्करम चोट की वजह से बाहर | Aiden Markram Ruled out from 3rd Test in Ranchi | Patrika News
क्रिकेट

रांची टेस्ट मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, एडिन मार्करम चोट की वजह से बाहर

एडिन मार्करम ने दूसरे टेस्ट मैच में खुद की गलती से ही खुद को चोट लगा ली थी।

नई दिल्लीOct 17, 2019 / 03:47 pm

Kapil Tiwari

aiden_markram.jpeg

रांची। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 19 अक्टूबर से रांची में शुरू होगा। इस मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका को एक बहुत बड़ा झटका लग गया है। दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज एडिन मार्करम चोट की वजह से अगला मैच नहीं खेल पाएंगे।

मैच हारने के बाद गुस्से में खुद को चोट लगा बैठे थे मार्करम

जानकारी के मुताबिक, मार्करम को दूसरे मैच की दूसरी पारी के दौरान चोट लग गई थी। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका को भारत के हाथों एक पारी और 137 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद मार्करम ने गुस्से में आकर किसी मजबूत चीज पर अपना दे मारा था, जिसकी वजह से उनकी कलाई में चोट लग गई थी। अपनी चोट को लेकर मार्करम का कहना है कि, “इस तरह घर वापस जाना दुखद है और मैं पूरी तरह से समझ गया हूं कि मैंने क्या गलती की, मैं इसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। हमारी टीम में यह अस्वीकार्य है और टीम को गलत तरीके से प्रभावित करने के कारण मुझे सबसे ज्यादा दुख हो रहा है।”

अपनी हरकत से निराश हैं मार्करम

एडिन मार्करम ने कहा है कि उन्होंने इस चोट से बहुत कुछ सीखा है। उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है अन्य खिलाड़ियों ने भी इससे सीख ली है। हम समझते हैं कि खेल में भावनाएं बहुत अधिक होती हैं और कभी-कभी गुस्सा आप पर हावी हो जाता है जैसा कि इस बार मेरे साथ हुआ, लेकिन जैसा मैंने कहा कि मैं कोई बहाना नहीं मार सकता। मैंने इसकी पूरी जिम्मेदारी ली है, मैंने टीम से माफी मांगी है और उम्मीद है कि मैं जल्द ही इसकी भरपाई करुंगा।”

Home / Sports / Cricket News / रांची टेस्ट मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, एडिन मार्करम चोट की वजह से बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो