scriptबेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद टी-20 टीम में न चुने जाने पर अजिंक्‍य रहाणे ने कह दी बड़ी बात, शिखर धवन पर दिया ऐसा बयान | ajinkya rahane said about competition with shikhar dhawan | Patrika News
क्रिकेट

बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद टी-20 टीम में न चुने जाने पर अजिंक्‍य रहाणे ने कह दी बड़ी बात, शिखर धवन पर दिया ऐसा बयान

श्रीलंका फतह के बाद टीम ने ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह से पटखनी देने में कामयाबी पाई है। लेकिन इसके बावजूद चयनकर्ताओं के फैसलों पर सवाल उठाए जा रहे हैं

Oct 03, 2017 / 09:15 am

राहुल

ajinkya rahane said about competition with shikhar dhawan
नई दिल्ली: श्रीलंका फतह के बाद टीम ने ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह से पटखनी देने में कामयाबी पाई है। लेकिन इसके बावजूद चयनकर्ताओं के फैसलों पर सवाल उठाए जा रहे हैं। दरअसल सवालों के घेरे में चयनकर्ताओं का वो फैसला है, जिसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टी-20 सीरीज के लिए टीम का चयन किया है। इस सीरीज के लिए शनिवार देर रात को टीम का ऐलान किया गया। जिसमें 15 सदस्यीय दल का ऐलान किया गया। खास बात यह है कि टीम में 38 वर्षीय आशीष नेहरा को वापस बुलाया गया है।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवे एक दिवसीय मैच में दमदार पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को अगले मैच में टीम मैनेजमेंट ने बैंच पर बिठाने का फैसला लिया है।

अजिंक्‍य रहाणे ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में चयन नहीं होने पर संयत अंदाज में प्रतिक्रिया दी है। रहाणे ने कहा कि वह टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं के फैसले का सम्मान करते हैं. टीम इंडिया के इस बेहतरीन बल्‍लेबाज ने कहा,‘टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं ने फैसला लिया है जिसका मैं सम्मान करता हूं। टीम में चयन के लिये प्रतिस्पर्धा होनी जरूरी है, इससे आपको सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की प्रेरणा मिलती है।
रहाणे ने कहा कि जिसे भी मौका मिलता है, उसने अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे हमेशा से प्रतिस्पर्धा में मजा आता रहा है।’ गौरतलब है कि मुंबई के रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई पांच मैचों की वनडे सीरीज में चार अर्धशतक बनाए। उन्‍होंने कहा कि अपने प्रदर्शन से वे खुश हैं। शिखर धवन और रोहित शर्मा ने हमारे लिए अच्छा किया है। हमें प्रतियोगिता से प्यार है।’मैंने अपने खेल का आनंद लिया। मैं हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं। मैं अर्धशतकों को शतक में बदल सकता था। मैने रोहित के साथ तीन शतकीय साझोदारियां की और हमारा लक्ष्य टीम को अच्छी शुरुआत देना था।’
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गई सीरीज में अजिंक्य रहाणे ने लगभग 48 के औसत से 5 मैचों में 244 रन बनाये हैं, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं।

रैना को न चुनने पर उठाए जा रहे सवाल-
सोशल मीडिया पर रैना को न चुने जाने के कारण सवाल उठाए जा रहे हैं। कई क्रिकेट फैंस ने सुरेश रैना को न चुन जाने पर निराशा जताई है। कई लोगों की नजर में रैना को एक मौका मिलना चाहिए था।
टी 20 के मास्टर खिलाड़ी है रैना-
सुरेश रैना ने टी -20 में टीम को कई मैच जिताया है। टी 20 में रैना अब तक 65 मैच खेले है। जिसमें 132.96 की स्ट्राइक रेट के साथ 1307 रन बनाए है। इसमें एक शतक और चार फिप्टी भी लगाई है।

Home / Sports / Cricket News / बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद टी-20 टीम में न चुने जाने पर अजिंक्‍य रहाणे ने कह दी बड़ी बात, शिखर धवन पर दिया ऐसा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो