scriptसीरीज जीत रहाणे ने रचा इतिहास, धोनी-कोहली को छोड़ा पीछे | Ajinkya Rahane wins series against Zimbabwe, leaves dhoni-kohli behind | Patrika News
Uncategorized

सीरीज जीत रहाणे ने रचा इतिहास, धोनी-कोहली को छोड़ा पीछे

सीरीज जीत के साथ ही टीम इंडिया की पहली बार कमान संभाल रहे अजिंक्य रहाणे ने इतिहास रच दिया है

Jul 12, 2015 / 11:35 pm

भूप सिंह

Ajinkya Rahane

Ajinkya Rahane

नई दिल्ली। जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरा वनडे मैच जीतते ही टीम इंडिया ने सीरीज अपने नाम कर ली। सीरीज जीत के साथ ही टीम इंडिया की पहली बार कमान संभाल रहे अजिंक्य रहाणे ने इतिहास रच दिया है। तीन मैचों की सरीज में 2-0 से बढ़त बनाते ही रहाणे ने कप्तान के रूप में वनडे कप्तान एमएस धोनी और टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है।

जीत चाहे किसी भी टीम के खिलाफ हो जीत तो जीत होती है। विरोधी टीम भले जिम्बाब्वे हो लेकिन कप्तान रहाणे ने टीम इंडिया को साल 2015 ही पहली सीरीज जीतवाई है। पहले वनडे में टीम इंडिया को सिर्फ 4 रनों से रोमांचक जीत मिली। वहीं दूसरा मैच जीतकर साल की पहली सीरीज जीत का सेहरा कप्तान अजिंक्य रहाणे के सिर बंध गया है।

साल 2015 में छह महीने बीत चुके हैं लेकिन अभी तक टीम इंडिया ने एक भी सीरीज नहीं जीती थी। टीम इंडिया ने इस साल में यह पहली सीरीज जीती है। ना वनडे में महेन्द्र सिंह धोनी और टेस्ट में विराट कोहली कोई सीरीज नहीं जिता सके वहीं रहाणे ने अपनी कप्तानी में एक इतिहास रच डाला।

टीम इंडिया ने इस साल धोनी की कप्तानी में 3 वनडे सीरीज या टूर्नामेंट खेले लेकिन तीनों में खिताबी जीत नहीं मिली। इसी बीच विराट की कप्तानी में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के पास साल के सूखे को खत्म करने का मौका आया, लेकिन बारिश विलन बनकर आई और इस मौके को बहा ले गई। नतीजा टीम इंडिया एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी।

लेकिन रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहला वनडे जीतकर दूसरे वनडे के साथ ही सीरीज पर कब्जे की उम्मीद जगाई थी वो उन्होंने रविवार को पूरी कर दी।

Home / Uncategorized / सीरीज जीत रहाणे ने रचा इतिहास, धोनी-कोहली को छोड़ा पीछे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो