सुरेश रैना से छिनी UP टीम की कमान, रणजी ट्रॉफी में अक्षदीप नाथ होंगे कप्तान

सुरेश रैना से छिनी UP टीम की कमान, रणजी ट्रॉफी में अक्षदीप नाथ होंगे कप्तान

PRABHANSHU RANJAN | Publish: Sep, 07 2018 04:16:27 PM (IST) क्रिकेट

भारतीय टीम से बाहर चल रहे सुरेश रैना को एक और झटका लगा है। उनसे उत्तर प्रदेश टीम की कप्तानी ले ली गई है।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज सुरेश रैना से उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम की कप्तानी का दायित्व ले लिया गया है। रैना की जगह पर अक्षदीप नाथ को उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम का नया कप्तान बनाया गया है। रणजी ट्रॉफी 2018-19 में अक्षदीप नाथ उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के मीडिया प्रभारी ए.ए. खान तालिब ने इस बात की पुस्टि की है। बता दें कि सुरेश रैना भारत के लिए वनडे और टी-20 में खेलते है। टेस्ट क्रिकेट टीम से वो लंबे समय से बाहर चल रहे हैं। रैना ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2015 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

वनडे टीम के कप्तान बने रहेंगे रैना-
मीडिया प्रभारी तालिब ने सवाददाताओं को बताया कि उत्तर प्रदेश की वनडे टीम की कमान फिलहाल सुरेश रैना के हाथों में ही रहेगी। बताते चले कि पिछले साल यूपी की ओर से धमाकेदार पारियां खेलने के बाद रैना की भारतीय टीम में वापसी हुई थी। यूपी की क्रिकेट टीम फिलहाल रणजी ट्रॉफी की तैयारी में जुटी है। उससे पहले यह निर्णय लिया गया है।

कानपुर में तैयारी करेगी यूपी टीम-
उत्तर प्रदेश की क्रिकेट टीम कानपुर में 10 सितंबर से आयोजित होने वाले प्रैक्टिस सेशन में भाग लेगी। यहां टीम के नवनियुक्त कोच मंसूर अली और बल्लेबाजी कोच पविंदर सिंह अपनी टीम को बल्लेबाजी के गुर सिखाएंगे।

कौन है अक्षदीप नाथ-
यूपी टीम के नय कप्तान अक्षदीप नाथ अबतक 13 प्रथम श्रेणी क्रिेकेट मैच खेल चुके है। इन मैचों में नाथ के बल्ले से 38.76 के औसत से रन बने हैं। वह किंग्स इलेवन पंजाब, गुजरात लॉयंस की ओर से आईपीएल में भी खेल चुके हैं। यूपी टीम की कमान मिलने के बाद अक्षदीप नाथ ने कहा कि कप्तानी मिलना गर्व की बात है। मेरी पूरी कोशिश होगी कि मैं अपनी टीम से बेहतर प्रदर्शन निकाल सकूं। अक्षदीप ने 2005 में पहली बार बीसीसीआई की जूनियर ट्रॉफी में यूपी की तरफ से हिस्सा लिया। इसके बाद से वह विजय हजारे, मुश्ताक अली टी20, रणजी ट्रॉफी खेल चुके है। फिलहाल अक्षदीप दलीप ट्रॉफी खेल रहे हैं।

Ad Block is Banned