scriptटी20 वर्ल्ड कप में भारतीय गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने वाले इस बल्लेबाज ने आईपीएल खेलने से किया इंकार | Alex Hales opts out of IPL 2023 after sam Billings and pat Cummins | Patrika News
क्रिकेट

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने वाले इस बल्लेबाज ने आईपीएल खेलने से किया इंकार

इंग्लैंड के टी20 विश्व कप विजेता एलेक्स हेल्स इंडियन प्रीमियर लीग 2023 से बाहर हो गए हैं। उनकी फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स ने इसकी घोषणा की है। हेल्स हमवतन सैम बिलिंग्स और ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस के साथ आईपीएल के अगले सत्र में नहीं खेल पाएंगे।

Nov 16, 2022 / 09:45 am

Siddharth Rai

but_hales.png

Alex Hales opts out of IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वे सीजन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस बार मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होने जा रहा है। इससे पहले इंग्लैंड के टी20 विश्व कप विजेता खिलाड़ी एलेक्स हेल्स ने आईपीएल में हिस्सा नहीं लेने का फासला किया है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुक़ाबले में भारतीय गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने वाले इस बल्लेबाज ने निजी कारणों के चलते आईपीएल नहीं खेलने की बात कही है।

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने मंगलवार को घोषणा की। फ्रेंचईजी को इस साल यह तीसरा झटका लगा है। इससे पहले हेल्स के हमवतन सैम बिलिंग्स और ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस ने भी आईपीएल नहीं खेलने की घोषणा की है।

केकेआर ने एक ट्वीट में कहा, “हम सैम बिलिंग्स, पैट कमिंस और एलेक्स हेल्स के व्यक्तिगत और राष्ट्रीय टीम प्रतिबद्धताओं के कारण अगले साल के आईपीएल को छोड़ने के फैसले का सम्मान करते हैं। उन सभी को आगे के लिए शुभकामनाएं।”

यह भी पढ़ें

किस टीम के पास है सबसे अधिक पैसा, इस फ्रेंचईजी ने रिलीज किए सबसे अधिक खिलाड़ी

29 वर्षीय तेज गेंदबाज, जिनका घरेलू स्तर पर आईसीसी टी20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन था और गत चैंपियन सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाए थे, उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने मेगा नीलामी में 7.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। इस साल की शुरूआत में पांच मैच खेले, जिसमें सात विकेट लिए थे।

यह भी पढ़ें

KKR को लगा बड़ा झटका, करोड़ों रुपये देने के बावजूद इस विस्फोटक बल्लेबाज ने आईपीएल खेलने से किया इंकार

इससे पहले, दिन में, 29 वर्षीय कमिंस ने भारी अंतरराष्ट्रीय कार्यभार की ओर इशारा करते हुए अगले साल के आईपीएल टूनार्मेंट को छोड़ने का फैसला किया। कमिंस ने कहा, “मैंने अगले साल के आईपीएल को मिस करने का कठिन फैसला लिया है। अगले 12 महीनों के लिए अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम टेस्ट और वनडे मैचों से भरा हुआ है, इसलिए एशेज सीरीज और वनडे विश्व कप से पहले कुछ आराम करूंगा।” इससे पहले, सैम बिलिंग्स ने भी आगामी आईपीएल सीजन से हटने का फैसला किया था, क्योंकि वह खेल के लंबे प्रारूपों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

Home / Sports / Cricket News / टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने वाले इस बल्लेबाज ने आईपीएल खेलने से किया इंकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो