scriptIPL 2023: KKR को लगा बड़ा झटका, करोड़ों रुपये देने के बावजूद इस विस्फोटक बल्लेबाज ने आईपीएल खेलने से किया इंकार | Kolkata Knight Riders Sam Billings Opts Out Of IPL 2023 To Focus On Longer Format | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2023: KKR को लगा बड़ा झटका, करोड़ों रुपये देने के बावजूद इस विस्फोटक बल्लेबाज ने आईपीएल खेलने से किया इंकार

बिलिंग्स ने आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आठ में 24.14 की औसत से 169 रन बनाए थे। उन्होंने 2016 में आईपीएल में डेब्यू किया था। बिलिंग्स को कोलकाता ने 2022 के आईपीएल सत्र से पहले मेगा नीलामी में 2 करोड़ रुपये में खरीदा था।

Nov 15, 2022 / 08:00 am

Siddharth Rai

kkr.png

IPL 2023 Sam Billings KKR: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने आईपीएल के अगले सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। बिलिंग्स ने टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान देने के लिए आईपीएल 2023 में नहीं खेलने का फैसला किया है। हालांकि, आने वाले सीजन में वह आईपीएल का हिस्सा हो सकते हैं, लेकिन अगले सीजन में वह नजर नहीं आएंगे।

बिलिंग्स आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के सदस्य थे। उन्होंने कहा कि उनका ध्यान खेल के लंबे प्रारूप पर है और वह अपनी काउंटी चैम्पियनशिप टीम केंट के लिए खेलेंगे। बिलिंग्स ने ट्विटर पर लिखा, “मैंने कठिन निर्णय लिया है कि मैं अगले आईपीएल में भाग नहीं लूंगा। इंग्लिश सीजन की शुरूआत में केंट क्रिकेट के साथ लंबे प्रारूप क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं। इस अवसर के लिए केकेआर को बहुत बहुत धन्यवाद। उम्मीद है कि भविष्य में फिर से मिलेंगे।”

31 वर्षीय बिलिंग्स को कोलकाता ने 2022 के आईपीएल सत्र से पहले मेगा नीलामी में 2 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्होंने आठ मैच खेले, क्योंकि दो बार के चैंपियन ने उनके बीच, शेल्डन जैक्सन और बाबा इंद्रजीत के बीच प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर के स्थान के लिए चुना था।

आईपीएल 2022 में बिलिंग्स ने आठ पारियों में 122.46 के स्ट्राइक रेट और 24.14 के औसत से 169 रन बनाए। उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी 24 गेंदों में 36 रन थी, जो लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ सीजन के अंतिम मैच में आई थी, जहां कोलकाता 211 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ दो रन से पिछड़ गया था।

बता दें आईपीएल की हर फ्रेंचाइजी को 15 नवंबर तक रिटेन किए गए खिलाड़ियों के नाम का एलान करना है। इससे एक दिन पहले बिलिंग्स ने आईपीएल से हटने की एलान किया। आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होगा। कोलकाता की टीम ने पहले ही बिलिंग्स की जगह एक विदेशी विकेटकीपर बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज को अपने साथ जोड़ लिया है। कोलकाता ने ट्रेड विंडो के जरिए गुरबाज को अपने साथ जोड़ा है।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2023: KKR को लगा बड़ा झटका, करोड़ों रुपये देने के बावजूद इस विस्फोटक बल्लेबाज ने आईपीएल खेलने से किया इंकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो