scriptविश्वकप से पहले भारत को बड़ा झटका, इस वजह से बैन हो सकता है ये दिग्गज | Ambati Rayudu has been reported for a suspect bowling action | Patrika News
क्रिकेट

विश्वकप से पहले भारत को बड़ा झटका, इस वजह से बैन हो सकता है ये दिग्गज

इस पहले वनडे मैच के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी अंबाती रायडू संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के घेरे में आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए पहले वनडे मैच के बाद आधिकारिक रिपोर्ट भारतीय टीम के मैनेजमेंट को सौंपी गई जिसमें रायडू के गेंदाबाजी एक्शन को लेकर चिंता जताई गई।

नई दिल्लीJan 14, 2019 / 11:12 am

Siddharth Rai

Ambati Rayudu has been reported for a suspect bowling action after the firs AUSvIND ODI.

विश्वकप से पहले भारत को बड़ा झटका, इस वजह से बैन हो सकता है ये दिग्गज

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया। इस पहले वनडे मैच के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी अंबाती रायडू संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के घेरे में आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए पहले वनडे मैच के बाद आधिकारिक रिपोर्ट भारतीय टीम के मैनेजमेंट को सौंपी गई जिसमें रायडू के गेंदाबाजी एक्शन को लेकर चिंता जताई गई।

रायडू पर लग सकता है प्रतिबंध –
अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अनुसार, रायडू के गेंदबाजी एक्शन पर नजर रखी जाएगी और उन्हें 14 दिनों के अंदर अपने एक्शन को लेकर जांच करानी होगी। हालांकि, रिपोर्ट का नतीजा आने तक रायडू को गेंदबाजी करने की अनुमति दी गई है। इस से पहले भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के चलते बैन हो चुके हैं। अगर रायडू पर बैन लगता है तो भारत के पास पार्ट टाइम स्पिनर का विकल्प ख़त्म ही जाएगा।

राहुल और हार्दिक हो चुके हैं बैन –
इस सीरीज से हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल पहले ही बैन हो चुके हैं। एक टीवी शो के दौरान महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के कारण बीसीसीआई ने राहुल और पांड्या पर प्रतिबंध लगाया है। इन दोनों के स्थान पर युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर को शामिल किया गया है। भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। रायडू ने इस मुकाबले में गेंदबाजी करते हुए 2 ओवर में 13 रन दिए थे। भारत इस सीरीज का अगला मैच मंगलवार को खेला जाएगा।

Home / Sports / Cricket News / विश्वकप से पहले भारत को बड़ा झटका, इस वजह से बैन हो सकता है ये दिग्गज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो