ICC में फिर शामिल हुआ अमेरिका

ICC में फिर शामिल हुआ अमेरिका

Siddharth Rai | Publish: Jan, 09 2019 10:44:31 AM (IST) क्रिकेट

आईसीसी के बयान के अनुसार, अमेरिका की उसका 93वां संबद्ध सदस्य बनने की अपील को संविधान के मुताबिक मंजूर कर लिया है। इस बात की सिफारिश आईसीसी की सदस्य समिति ने पिछले साल हुई बैठक में की थी जिसे तत्काल प्रभाव से मान लिया गया है।

नई दिल्ली। कुछ साल पहले अमेरिका क्रिकेट संघ को हटाने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने उसे एक बार फिर अपनी सदस्य सूची में शामिल कर लिया है। आईसीसी ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। आईसीसी के बयान के अनुसार, अमेरिका की उसका 93वां संबद्ध सदस्य बनने की अपील को संविधान के मुताबिक मंजूर कर लिया है। इस बात की सिफारिश आईसीसी की सदस्य समिति ने पिछले साल हुई बैठक में की थी जिसे तत्काल प्रभाव से मान लिया गया है।

आईसीसी का सदस्य होने के नाते अब अमेरिका आईसीसी से मिलने वाली सुविधाएं पाने का हकदार हो जाएगा। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डेविड रिचडर्सन ने कहा, "यह कड़ी मेहनत का नतीजा है और मैं इस मौके पर अमेरिकी क्रिकेट को बधाई देता हूं और भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी देता हूं।"

अमेरिका क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन पराग मराठे ने कहा, "अमेरिका क्रिकेट का गठन देश में क्रिकेट समुदाय को एक साथ लाना, खेल का विकास करना था। आज आईसीसी द्वारा हमें उसके सदस्यों की सूची में शामिल करना हमारे सफर की ओर उठाया गया बड़ा कदम है।"

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned