scriptअर्जुन तेंदुलकर ने टीम इंडिया के लिए फिर चटकाया विकेट, बड़ी जीत की ओर भारतीय टीम | arjun tendulkar takes his second wicket india is on driving seat | Patrika News
क्रिकेट

अर्जुन तेंदुलकर ने टीम इंडिया के लिए फिर चटकाया विकेट, बड़ी जीत की ओर भारतीय टीम

अर्जुन तेंदुलकर इस समय श्रीलंका में अंडर 19 भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से खेल रहे है। जहां आज उन्होंने अपने करियर का दूसरा विकेट चटकाया।

नई दिल्लीJul 26, 2018 / 05:20 pm

Prabhanshu Ranjan

arjun

अर्जुन तेंदुलकर ने टीम इंडिया के लिए चटकाया अपना दूसरा विकेट, जानें मैच का क्या है हाल

नई दिल्ली। भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम में शामिल मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के पुत्र अर्जुन तेंदुलकर ने आज भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से दूसरा विकेट ले लिया है। श्रीलंका अंडर 19 टीम के खिलाफ जारी मैच के तीसरे दिन अर्जुन ने श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज कामिल मिसारा को आउट किया। बता दें कि अर्जुन ने अपना पहला विकेट भी कामिल मिसारा को आउट करते हुए ही लिया था। मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली है।

मेजबान की दूसरी पारी प्रगति पर-
इससे पहले भारत की पहली पारी के 613 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम अपनी पहली पारी में 316 रन ही बना सकी। जिसके बाद भारत ने श्रीलंका को दूसरी पारी के न्योता दिया। दूसरी पारी में श्रीलंका को पहला झटका चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर अर्जुन ने दिया। पहली सफलती मिलने के बाद भारत को जल्द ही दूसरी सफलता भी मिली। यतिन मांगवानी ने श्रीलंका के कप्तान निपुल धनंजय को 8 के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

श्रीलंका की पहली पारी का हाल –
श्रीलंका की पहली पारी में मध्यक्रम के बल्लेबाज पासिंधु सूर्यभद्रा ने शानदार शतक बनाते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर दिलाया। पासिंधु ने 236 गेंदों का सामना करते हुए 115 रन बनाए। पासिंधु के अलावा श्रीलंका की ओर से सोनल दिनुशा ने 51 जबकि एसटी मेंडिस ने 49 रनों की पारी खेली। पहली पारी में भारत की ओर से मोहित जांगडा ने सर्वाधिक चार बल्लेबाजों को आउट किया। यतिन मांगवानी, आयुष बदोनी और सिद्धार्थ देसाई को दो-दो सफलताएं मिली।

तीसरे दिन का मैच खत्म-
मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त हो चुका है। तीसरे दिन की खेल समाप्ति के समय श्रीलंका की टीम तीन विकेट के नुकसान पर 47 रन बना चुकी है। मेजबान टीम यहां से अब भी भारत से 250 रन पीछे है। मैच पर भारत की पकड़ मजबूत है। भारत को जीत के लिए श्रीलंका के सात बल्लेबाजों को आउट करना है। यदि भारतीय टीम 250 रन से पहले मेजबान टीम को ऑल आउट कर देती है तो इस मैच को भी पारी के अंतर से जीत जाएगी।

Home / Sports / Cricket News / अर्जुन तेंदुलकर ने टीम इंडिया के लिए फिर चटकाया विकेट, बड़ी जीत की ओर भारतीय टीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो