scriptराशिद खान से छिनी तीनों फॉर्मेट में कप्तानी, असगर अफगान को दोबारा मिली अफगानिस्तान की कमान | Asghar Afghan become captain of Afghanistan cricket team | Patrika News

राशिद खान से छिनी तीनों फॉर्मेट में कप्तानी, असगर अफगान को दोबारा मिली अफगानिस्तान की कमान

locationनई दिल्लीPublished: Dec 11, 2019 06:38:03 pm

Submitted by:

Mazkoor

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बार फिर चौंकाने वाला निर्णय लेते हुए असगर अफगान को तीनों फॉर्मेट में दोबारा कप्तान बनाने का निर्णय लिया है।

Rashid Khan

काबुल : अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा फैसला लेते हुए अपने स्टार खिलाड़ी राशिद खान से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से कप्तानी छीन ली है और विश्व कप से पहले कप्तानी से हटाए गए असगर अफगान को एक बार फिर कप्तानी सौंप दी है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।

 

https://twitter.com/ACBofficials/status/1204704952385490945?ref_src=twsrc%5Etfw

असगर अफगान को विश्व कप से पहले हटाया था

इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी क्रिकेट एकदिवसीय विश्व कप से ठीक पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए असगर अफगान को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट की कप्तानी से हटा दिया था और टेस्ट की कमान रहमत शाह को, वनडे में गुलबदीन नैब को तथा टी-20 की कप्तानी राशिद खान को दी थी।

नैब और शाह के विफल रहने पर राशिद को मिली थी तीनों फॉर्मेट की कप्तानी

नैब की कप्तानी में अफगानिस्तान विश्व कप में एक भी मैच नहीं जीत सकी। रहमत शाह भी टेस्ट मैच में कोई करिश्मा नहीं दिखा पाए। इसके बाद राशिद खान को तीनों फॉर्मेट की कमान सौंप दी गई थी और कप्तानी के मामले में राशिद खान नाकाम भी नहीं रहे। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट जिताया तो वहीं टी-20 की धाकड़ टीम विंडीज को टी-20 सीरीज में मात दी। हालांकि उन्हें विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने असगर को फिर कप्तान बनाने का निर्णय लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो