scriptASIA CUP 2018: राशिद खान ने जड़ी तूफानी फिफ्टी, साथ ही 2 विकेट झटक जन्मदिन को मनाया खास | Patrika News
क्रिकेट

ASIA CUP 2018: राशिद खान ने जड़ी तूफानी फिफ्टी, साथ ही 2 विकेट झटक जन्मदिन को मनाया खास

एशिया कप 2018 के ग्रुप-बी के अपने दूसरे मैच में गुरुवार को अफगानिस्तान ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 136 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया।

Sep 21, 2018 / 08:35 am

Akashdeep Singh

नई दिल्ली। बर्थडे बॉय और मैन ऑफ द मैच राशिद खान के शानदार हरफनमौला खेल की अगुआई में अफगानिस्तान ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एशिया कप 2018 के ग्रुप-बी के अपने दूसरे मैच में गुरुवार को बांग्लादेश को 136 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। राशिद ने पहले अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाया उसके बाद शानदार किफायती गेंदबाजी कर अफगानिस्तान को ग्रुप-बी का टॉपर बना दिया। अफगानिस्तान ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को 91 रनों से हराया था। सुपर-4 में अफगानिस्तान का पहला मुकाबला 21 सितम्बर को पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाना है।


राशिद की तूफानी बल्लेबाजी-
पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान का एक समय 200 के पार जाना भी मुश्किल लग रहा था, लेकिन तभी राशिद ने गुलबदिन नाएब के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी कर टीम को उस स्कोर तक पहुंचाया जो अफगानिस्तान बचा पाने में सक्षम है। राशिद ने 32 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 57 रन बनाकर नाबाद रहे। इस पारी में उन्होंने एक शानदार सिक्स भी लगाया। ODI क्रिकेट में यह राशिद की तीसरी फिफ्टी थी। उन्होंने आखिरी ओवर में 4 चौकों के साथ 18 रन बटोरकर अपना पचासा 31 गेंदों में पूरा किया।


राशिद का गेंदबाजी में कमाल-
राशिद को अफगानिस्तान के कप्तान ने 22वें ओवर में गेंदबाजी के लिए लगाया। उन्होंने गेंदबाजी पर आते ही पहले ओवर में करीबी मामला बनाया लेकिन एलबीडब्लू रिव्यु बल्लेबाज के पक्ष में रहा। दूसरे ओवर में उन्हें विपक्षी टीम के सबसे विकेट शाकिब अल हसन का विकेट मिला। इसके बाद उन्होंने महमुदुल्लाह को भी चलता किया। राशिद ने 9 ओवर में 3 मेडेन के साथ 13 रन देकर 2 विकेट झटके।


बांग्लादेश के लिए अकेले जूझे शकिब-
शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाए। बांग्लादेश की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 42.1 ओवरों में सिर्फ 119 रनों पर ही ढेर हो गई। शाकिब ने बांग्लादेश के लिए बल्ले से सर्वाधिक 32 रन बनाए और गेंद से उन्होंने 10 ओवरों में 42 रन देकर 4 विकेट झटके।

Home / Sports / Cricket News / ASIA CUP 2018: राशिद खान ने जड़ी तूफानी फिफ्टी, साथ ही 2 विकेट झटक जन्मदिन को मनाया खास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो