scriptASIA CUP 2018: अफगानिस्तान के खिलाफ टाई मैच ने इस भारतीय क्रिकेटर के ODI करियर पर लगा दिया फुल स्टॉप! | ASIA CUP 2018 IND VS AFG: MANISH PANDEY'S ODI CAREER AT LOWEST POINT | Patrika News
क्रिकेट

ASIA CUP 2018: अफगानिस्तान के खिलाफ टाई मैच ने इस भारतीय क्रिकेटर के ODI करियर पर लगा दिया फुल स्टॉप!

अफगानिस्तान ने भारत के सबसे सफल कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी की 696 दिन बाद कप्तान के तौर पर वापसी को फीका कर दिया। अफगानिस्तान और भारत के बीच मंगलवार को यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गया एशिया कप-2018 के सुपर चार का मैच टाई रहा।

Sep 26, 2018 / 08:20 am

Akashdeep Singh

नई दिल्ली। एशिया कप 2018 में भारतीय क्रिकेट टीम का सुपर-4 का आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को टाई पर खत्म हुआ। भारतीय पारी की शुरुआत में यह मैच एकतरफा लग रहा था लेकिन जल्द ही मैच सिर के बल पलट गया और बेहद ही रोमांचक मोड़ लेते हुए टाई पर जाकर खत्म हुआ। हलाकि एशिया कप में दोनों टीम की स्थिति पर इस मैच का कोई असर नहीं पड़ा। भारतीय टीम फाइनल में बांग्लादेश-पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से भिड़ेगी वहीं अफगानिस्तान का सफर इस मैच के साथ इस टूर्नामेंट में खत्म हो गया। भारतीय दृष्टिकोड़ से कम महत्व वाले इस मैच में एक खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन ने उसके करियर पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें-ASIA CUP 2018: जानिए फाइनल में किस टीम से भिड़ेगी भारतीय टीम, ये है पूरा गणित

पहले संछिप्त में मैच का पूरा हाल-
टॉस जीतकर विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद और टीम के स्टार ऑल राउंडर मोहम्मद नबी की बेहतरीन पारियों के दम पर अफगानिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 252 रन बनाए। 253 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को सलामी जोड़ी लोकेश राहुल(60) और अंबाती रायडू(57) ने ठोस शुरुआत दिलाई। रायडू और राहुल ने पहले विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी निभाई। भारत को पहला झटका रायडू के रूप में लगा।इसके बाद धोनी और मनीष पांडे आठ-आठ रन बना कर आउट हुए। केदार जाधव बेहद ही दूर्भाग्यशाली तरीके से 19 रन बना कर रन आउट हुए। दिनेश कार्तिक(44) बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत के करीब ले जा रहे थे। लेकिन वो नबी की एक गेंद पर एलबीडब्लयू आउट हो गए। इसके बाद कुलदीप, दीपक और सिद्धार्थ कौल कम रन बना कर आउट हुए। एक गेंद रहते भारतीय टीम 252 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और यह मैच टाई हो गया।

यह भी पढ़ें-ASIA CUP 2018: पाकिस्तान का सबसे खतरनाक गेंदबाज बिना विकेट लिए फेंक चुका है 214 गेंदें

इस खिलाड़ी का करियर लगभग खत्म-
यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि मनीष पांडेय हैं। पांडेय ने इस मैच में 15 गेंदें खेलकर 8 रन बनाए। उनको इस एशिया कप में पहली बार खेलने का मौका मिला था जिसे वह भुनाने में नाकाम रहे। पांडेय को टीम में नंबर 4 पर खिलाने के लिए रखा गया है, लेकिन अम्बाती रायडू के अच्छे प्रदर्शन के बाद यह स्थान भी भरता नजर आ रहा है। शुरूआती 3 स्थान रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली के नाम हैं इसके बाद पांचवें पर महेंद्र सिंह धोनी हैं। छठे पर केदार जाधव और उसके बाद हार्दिक पंड्या समेत 5 गेंदबाज। पांडेय को कई मौके मिले हैं जिन्हे वह भुनाने में नाकाम रहे हैं। उन्होंने 23 ODI मुकाबलों में 1 शतक और 2 अर्धशतक की बदौलत 36.67 की औसत से 440 रन बनाए हैं। वह पिछले 11 ODI में एक भी अर्धशतक लगाने में नाकाम रहे हैं। यह पर्याप्त नहीं है क्योंकि भारतीय टीम में खेलने के लिए कई होनहार खिलाड़ी अपने नंबर का इन्तजार कर रहे हैं।

Home / Sports / Cricket News / ASIA CUP 2018: अफगानिस्तान के खिलाफ टाई मैच ने इस भारतीय क्रिकेटर के ODI करियर पर लगा दिया फुल स्टॉप!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो