scriptचैंपियन बनने से पहले लगातार 5 द्विपक्षीय सीरीज हारी थी ऑस्ट्रेलिया, जानिए किस किस टीम ने दिया था मात | Patrika News
क्रिकेट

चैंपियन बनने से पहले लगातार 5 द्विपक्षीय सीरीज हारी थी ऑस्ट्रेलिया, जानिए किस किस टीम ने दिया था मात

7 साल बाद T20 को एक नया चैंपियन मिल चुका है। कल ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर T20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब अपने नाम किया। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले क्रिकेट के सभी पण्डितों ने तीन-चार टीम का नाम लिया था, जो सेमीफाइनल में पहुंचेगी। किसी ने ऑस्ट्रेलिया को इसमें शामिल नहीं किया था। इसके पीछे कारण यह था कि ऑस्ट्रेलिया ने पिछले 5 द्विपक्षीय T20 सीरीज में बुरी तरह हार का मुँह देखा था।

Nov 15, 2021 / 11:52 am

Paritosh Shahi

aus.jpg
दुबई और ओमान में चल रहे T20 वर्ल्ड कप 2021 का रविवार को समापन हो चुका है ।लगभग 7 सालों के बाद टी-20 को एक नया चैंपियन मिला है ।कल के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी और ट्रॉफी अपने नाम किया। 20-20 को 7 साल के लंबे अंतराल के बाद ऑस्ट्रेलिया के रूप में एक नया चैंपियन मिला है। इससे पहले वेस्टइंडीज ही एकमात्र ऐसी टीम है जिसने 2 बार इस ट्रॉफी को अपने नाम किया है। इस बार वेस्टइंडीज ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया और सेमीफाइनल में भी जगह नहीं बना पाई।
https://twitter.com/kaustats/status/1460091691503734788?ref_src=twsrc%5Etfw
इस टूर्नामेंट से पहले ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन औसत से भी नीचे दर्जे का रहा था| जिसके कारण कोई भी क्रिकेट पंडित सेमीफाइनल में इस टीम को पहुंचने का भविष्यवाणी नहीं कर पाए थे। ऑस्ट्रेलिया को बांग्लादेश से 1-4, वेस्टइंडीज से 1-4 ,न्यूजीलैंड से 2-3 , इंडिया से 1-2 और इंग्लैंड के हाथों 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। तमाम विषम परिस्थितियों के बाद ऑस्ट्रेलिया ने इस विश्व कप में निरंतर शानदार प्रदर्शन किया। डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, एडम जंपा, ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के बल पर ऑस्ट्रेलिया ने इस ट्रॉफी को अपने नाम किया ।डेविड वॉर्नर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे।

Home / Sports / Cricket News / चैंपियन बनने से पहले लगातार 5 द्विपक्षीय सीरीज हारी थी ऑस्ट्रेलिया, जानिए किस किस टीम ने दिया था मात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो