धोनी की तरह बनना चाहते हैं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलेक्स कैरी

धोनी की तरह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर बनना चाहते है कैरी

Manoj Sharma Sports

October, 1004:00 PM

क्रिकेट

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम के उप-कप्तान एलेक्स कैरी टेस्ट में कप्तानी की चर्चाओं पर ध्यान न देकर अपने खेल को बेहतर करने की कोशिश कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में ऐसी चर्चा है कि विकेटकीपर कैरी टेस्ट में टिम पेन के विकल्प के रूप में स्थान ले सकते हैं। पेन विकेटकीपर भी हैं और कप्तान भी। कैरी हालांकि इन सभी बातों के बचाना चाहते हैं।

कैरी ने इस बारे में कहा, "मैं उन लोगों का समर्थन के लिए शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने मेरा नाम आगे किया, लेकिन मैंने अपने खिलाड़ी के तौर पर किए गए सफर में यह पाया है कि जब तक आपका नाम टीम में न आए तब तक कुछ भी हो सकता है।"

उन्होंने कहा, "मैंने टेस्ट क्रिकेट खेलने को सपने के तौर पर देखा है। मैं खेल भी इसलिए रहा हूं कि मैं सुधार कर सकूं और ऑस्ट्रेलिया तथा दुनिया का नंबर-1 विकेटकीपर बन सकूं। लेकिन जब तक यह नहीं होता, चीजें काफी जल्दी बदल सकती हैं।"

कैरी ऑस्ट्रेलिया की वनडे और टी-20 टीम के उप-कप्तान हैं और टीम के मध्य क्रम में बड़ा योगदान निभाते हैं। कैरी कहते हैं कि वह अपनी टीम के लिए वही फिनिशर का काम करना चाहते हैं जो महेंद्र सिंह धोनी भारत और जोस बटलर इंग्लैंड के लिए कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, "मध्य क्रम में मैं काफी कुछ सीख रहा हूं। इसलिए मैं अपने खेल को और बेहतर करना चाहता, ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच खत्म करना चाहता हूं, उसी तरह जैसे धोनी और बटलर अपनी टीमों के लिए करते आ रहे हैं।"

Manoj Sharma Sports
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned