scriptभारत दौरे पर नहीं आएंगे ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर, ये खिलाड़ी संभालेगा जिम्मेदारी | Australian coach Justin Langer not coming tour of india | Patrika News

भारत दौरे पर नहीं आएंगे ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर, ये खिलाड़ी संभालेगा जिम्मेदारी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 07, 2020 03:40:16 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

– जस्टिन लैंगर ( justin langer ) की जगह एंड्रयू मैकडोनाल्ड ( andrew macdonald ) टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे
– 14 जनवरी को भारत ( India vs Australia ) और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे खेला जाएगा

justine_langer.jpeg

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) टीम को जनवरी के दूसरे हफ्ते में भारत दौरे पर आना है, जहां दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज से पहले एक बड़ी जानकारी ये आई है कि मेहमान टीम अपने मुख्य कोच के बिना ही भारत आएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ( Justin Langer ) इस दौरे पर उनके साथ नहीं होंगे।

इरफान पठान ने चार दिन के टेस्ट मैच का किया समर्थन, कहा- ये अच्छा आइडिया है

लैंगर की जगह एंड्रयू मैकडोनाल्ड होंगे मुख्य कोच

जानकारी के मुताबिक, जस्टिन लैंगर की जगह ऑस्ट्रेलियाई टीम के सहायक कोच एंड्यू मैकडोनाल्ड ( andrew macdonald ) मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे। यह पहला मौका होगा जब मैकडोनाल्ड टीम में मुख्य कोच के तौर पर काम करेंगे। लैंगर ने खुद इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि वह (मैकडोनाल्ड) एक शानदार कोच हैं, हमारे पास और भी कई शानदार कोच हैं जो उनकी सहायता करने को तैयार होंगे। हाल ही में लैंगर की कोचिंग में ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दो सीरीज में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड का क्लीन स्पीन किया है। पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 जबकि न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया।

न्यूजीलैंड दौरे से वापसी कर सकते हैं हार्दिक पांड्या, इस ऑलराउंडर की होगी टीम से छुट्टी!

14 जनवरी से शुरू होगी वनडे सीरीज

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इसी महीने की 14 तरीख से वनडे सीरीज की शुरुआत होनी है। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच मुंबई में 14 जनवरी को खेला जाना है। इस दौरे के लिए मुख्य कोच जस्टिन लैंगर टीम के साथ नहीं होंगे। उनकी जगह एंड्यू मैकडोनाल्ड टीम के साथ भारत दौरे पर यह जिम्मेदारी संभालेंगे।

तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 14 जनवरी को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरा मैच 17 जनवरी को राजकोट जबकि आखिरी मुकाबला 19 जनवरी को बैंगलुरू में खेला जाना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो