न्यूजीलैंड दौरे से वापसी कर सकते हैं हार्दिक पांड्या, इस ऑलराउंडर की होगी टीम से छुट्टी!

- हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya ) सितंबर से टीम से बाहर हैं

- पांड्या ( Hardik Pandya ) की वापसी के बाद शिवम दुबे ( Shivam Dube ) को टीम से बाहर किया जा सकता है

By: Kapil Tiwari

Published: 07 Jan 2020, 12:47 PM IST

नई दिल्ली। टीम इंडिया ( Indian Team ) इस साल का पहला विदेशी दौरा न्यूजीलैंड ( New Zealand ) का करने वाली है। 24 जनवरी से पांच टी20 मैचों की सीरीज के साथ भारतीय टीम के इस दौरे का आगाज होगा। माना जा रहा है कि इस टूर के लिए टीम इंडिया में कई खिलाड़ियों की वापसी हो सकती है, जो या तो चोट की वजह से या फिर निजी कारणों की वजह से टीम से बाहर हैं। इनमें भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ( Shivam Dube )का नाम भी शामिल है।

भारत को टी20 विश्व कप का खिताब जिताना चाहते हैं शिखर धवन, दिया ये बयान

पांड्या की वापसी से इस खिलाड़ी की होगी छुट्टी

हार्दिक पांड्या चोट की वजह से लंबे वक्त से टीम से बाहर चल रहे हैं, लेकिन अब वो चोट से उबर चुके हैं। अब माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड दौरे के लिए हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर ऐसा होता है तो शिवम दुबे ( Shivam Dube ) की टीम से छुट्टी हो सकती है। हालांकि शिवम दुबे को ज्यादा मैच खेलने का मौका भी नहीं मिला है, लेकिन इतना तो तय है कि पांड्या की वापसी के बाद किसी ऑलराउंडर की ही टीम से छुट्टी होगी।

ऑस्ट्रेलिया ने घर में किया न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ, लेकिन वॉर्नर पर फिर लग गया जुर्माना

पूरी तरह से फिट हैं हार्दिक पांड्या

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक, हार्दिक पांड्या पूरी तरह से फिट हो गए हैं और वो अगले सप्ताह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए मैनेजमेंट की स्कीम ऑफ थिंग्स में हैं। इसके अलावा वो (हार्दिक पांड्या) न्यूजीलैंड ए सीरीज के लिए पहले से ही टीम का हिस्सा हैं।

शिवम दुबे ने खेले हैं 7 टी20 मैच

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले दौरे के लिए टीम का ऐलान 12 जनवरी को किया जाएगा। टीम के ऐलान से पहले ये तय माना जा रहा है कि शिवम दुबे की टीम से छुट्टी हो सकती है। आपको बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू करने वाले शिवम दुबे ने सात टी20 मैचों में 152.38 की स्ट्राइक रेट के साथ 64 रन बनाए हैं, लेकिन कप्तान कोहली ने दुबे पर भरोसा जताते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी 20 आई मैच में नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा था और बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 30 में से 54 रन बनाकर इस मौके से बाहर कर दिया। गेंदबाजी की बात करें तो दुबे ने 9.12 की इकोनॉमी के साथ 3 विकेट्स अपने नाम किए हैं।

Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned