scriptऑस्ट्रेलिया ने घर में किया न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ, लेकिन वॉर्नर पर फिर लग गया जुर्माना | Umpire Fine David Warner in 3rd Test in Sydney against New Zealand | Patrika News

ऑस्ट्रेलिया ने घर में किया न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ, लेकिन वॉर्नर पर फिर लग गया जुर्माना

locationनई दिल्लीPublished: Jan 07, 2020 12:01:15 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

– डेविड वॉर्नर ( David Warner ) पर फील्ड अंपायर ने 5 रनों का जुर्माना लगाया
– वॉर्नर पर पिच को खराब करने का लगा आरोप

david_warner.jpeg

सिडनी। न्यूजीलैंड ( New Zealand ) के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज को ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) ने 3-0 से जीत लिया है। सोमवार को तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 136 रनों पर समेटकर मैच को 279 रनों से जीत लिया था। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ कर दिया। इसी मैच को लेकर ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ( David Warner ) पर फील्ड अंपायर ने 5 रनों का जुर्माना ठोक दिया है।

रोहित ने कहा, आलोचनाओं में परिवारों को घसीटा जाना सही नहीं, जो कहना है मुझे कहें

वॉर्नर ने की ये हरकत

दरअसल, वॉर्नर पर आरोप लगा है कि उन्होंने अपनी पारी के दौरान पिच को खराब करने की कोशिश की थी। ये वाकया ऑस्ट्रेलियाई की दूसरी पारी के दौरान का है, जब डेविड वार्नर शतक लगाकर और मार्नस लाबुशाने अर्धशतक बनाकर खेल रहे थे। दूसरी पारी के 50वें ओवर में लाबुशाने और वार्नर ने पिच को खराब करने की कोशिश की। हालांकि पहली बार फील्ड अंपायर ने दोनों को वार्निंग दे दी, लेकिन इसी ओवर में डेविड वार्नर ने फिर से हरकत की और पिच के गुड लेंथ एरिया को खराब करने के इरादे से पिच पर रनों के लिए दौड़ लगा दी, जिसके लिए अंपायर ने सजा दी।

भारत को टी20 विश्व कप का खिताब जिताना चाहते हैं शिखर धवन, दिया ये बयान

अंपायर ने लगाया 5 रनों का जुर्माना

ऑस्ट्रेलियाई टीम की दूसरी पारी मजबूत स्थिति में थी और पिच का फायदा उठाने के लिए पहले मार्नस लाबुशाने ने 50वें ओवर की चौथी गेंद पर गुड लेंथ एरिया में बीच पिच पर आ गए। इस बार वार्नर और लाबुशाने को अंपायर ने ऑफिशियल वार्निंग दी कि अगर आगे ऐसा हुआ तो न्यूजीलैंड को 5 रन दे दिए जाएंगे। उधर, डेविड वार्नर ने इसी ओवर की आखिरी गेंद पर मिड विकेट पर शॉट खेलकर फिर से गुड लेंथ एरिया में बीच पिच पर भागते हुए निकले, जिसके लिए उन पर जुर्माना लगा।

पिच के बीच में नहीं दौड़ सकते खिलाड़ी

मैदानी अंपायर ने न्यूजीलैंड को 5/0 से आगे खेलने के लिए बोल दिया और जो डेविड वार्नर ने एक रन लिया था उसे भी अंपायरों ने कैंसिल कर दिया। दरअसल, खिलाड़ियों को बीच पिच पर दौड़ने से इसलिए मना किया जाता है, क्योंकि खिलाड़ियों को जूते में नीचे नुकीली चीज लगी रहती है, जिससे पिच को नुकसान होता और आगे गेंदबाजी करने वाली टीम को फायदा होता।

ट्रेंडिंग वीडियो