scriptरोहित ने कहा, आलोचनाओं में परिवारों को घसीटा जाना सही नहीं, जो कहना है मुझे कहें | Rohit said dragging families in criticism is not ethical | Patrika News
क्रिकेट

रोहित ने कहा, आलोचनाओं में परिवारों को घसीटा जाना सही नहीं, जो कहना है मुझे कहें

Rohit Sharma शर्मा इन दिनों क्रिकेट से ब्रेक पर हैं। इस दौरान एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट के बारे में सोचना उन्होंने बंद कर दिया था।

Jan 07, 2020 / 11:41 am

Mazkoor

Rohit ritika samaira

Rohit ritika samaira

मुंबई : सीमित ओवरों के क्रिकेट में टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इन दिनों ब्रेक पर हैं। उन्हें श्रीलंका के बीच चल रहे तीन मैचों की टी-20 सीरीज से आराम दिया गया है। वह इसी महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे। इस बीच एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि उन्हें किसी की आलोचना या ट्रॉलिंग से फर्क नहीं पड़ता है। उन्होंने कहा कि जब भी उन्हें क्रिकेट से ब्रेक मिलता है, तब वह अपनी पत्नी रितिका सजदेह और बेटी समायरा के साथ वक्त बिताने की कोशिश करते हैं।

चंडिका हथुरासिंघा ने कोच पद से हटाए जाने पर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से मांगा 5 मिलियन डॉलर का जुर्माना

परिवार मेरी जिंदगी का अहम हिस्सा

रोहित ने कहा कि उनकी पत्नी और बेटी ने उनकी जिंदगी को प्यार और खुशियों से भर दिया है। वह यह नहीं सोचते कि कोई उनके बारे में क्या टिप्पणी कर रहा है। उन्होंने कहा कि वह उस उम्र को पार कर गए हैं कि उनके बारे में किसी के अच्छा या बुरा कहने पर वह प्रतिक्रिया व्यक्त करें। विश्व कप के दौरान पत्नी रितिका के वहां अधिक समय तक रुकने पर वह वहां विश्व कप मैच देखने गए थे। विश्व कप के दौरान खिलाड़ियों के परिवार बीसीसीआई की ओर से तय वक्त से ज्यादा समय तक वहां रुके थे। इसकी काफी आलोचना हुई थी। रोहित शर्मा ने इसका जवाब देते हुए कहा कि उनके बारे में बात करें, लेकिन परिवार को विवाद में न घसीटें। उन्हें इस बात का दुख है कि उनके परिवार के बारे में इतना कुछ लिखा गया, जबकि उनका इससे कोई लेना-देना नहीं था।

हमारा परिवार टीम को सपोर्ट करने गए थे

रोहित ने कहा कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों का परिवार उन्हें सपोर्ट करने गया था। जब यह सब लिखा जा रहा था, तब कुछ दोस्तों ने उन्हें इस बारे में बताया। यकीन मानिए कि यह सब सुनकर वह हंस रहे थे। उन्होंने कहा कि लेकिन यह सब चलता रहा और इसमें उनके परिवारों को घसीटा गया। रोहित ने कहा कि उन्हें लगता है उस वक्त विराट ने भी कुछ ऐसा ही महसूस किया होगा, क्योंकि परिवार हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा होता है।

टी-20 में कार्टर ने छह गेंद पर छह छक्के जड़े, दिलाई युवराज की याद

टेस्ट क्रिकेट के बारे में सोचना छोड़ दिया था

32 साल के रोहित शर्मा ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट के बारे में उन्होंने काफी पहले सोचना छोड़ दिया है। पहले वह टेस्ट मैचों के बारे में काफी सोचा करते थे। उन्होंने यह शॉट क्यों खेला? क्यों गलत शॉट खेलकर आउट हुआ? हर पारी के बाद वह वीडियो एनालिस्ट के पास जाते थे और उनके साथ बैठकर वीडियो देखते थे। इससे वह और अधिक परेशान हो जाते थे। असल में वह जो कर रहे थे, वह सही नहीं था। 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले उन्होंने तय किया कि जो होना है, वह होगा। वह अपनी तकनीक के बारे में अब और नहीं सोचेंगे।

Home / Sports / Cricket News / रोहित ने कहा, आलोचनाओं में परिवारों को घसीटा जाना सही नहीं, जो कहना है मुझे कहें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो